Tips : उधार वापस लेने के जोरदार तरीके, केवल एक बार करें ये काम

Tips : क्या आपका दोस्त आपके पैसे कई महीनों से वापस नहीं कर रहा है। जब भी आप अपने दोस्त (Friend) से पैसे मांगते हैं तो वह बहाने बनाने लगता है। ‘मेरे पैसे कब वापस कर रहा है’ क्या आपका भी पैसा फंसा हुआ है।पैसे देने वाले को इससे काफी मानसिक पीड़ा का सामना करना पड़ता है। ऐसे में चलिए जानते हैं कैसे आप अपने फंसे हुए पैसे को आसानी से निकाल सकते हैं।अगर आपका दोस्त (Friend) अब भी आपको पैसे वापस नहीं दें रहा है तो आप उसे सोशल मीडिया (Social Media) पर सबके सामने कहे की दोस्त मेरे पैसे कब वापस कर रहे हो। ऐसे में वह आपको पैसे दे देगा।

Photo By Google

काम निकल जाने के बाद नहीं लौटना चाहते हैं पैसे

Tips : कई बार लोग आपसे पैसे लेने के बाद आपको इग्नोर करने लगते हैं। ऐसे में आपको समझ जाना चाहिए की वह आपको पैसा नहीं लौटना चाहता है। ऐसे में आपको निराश होने की जरुरत नहीं है बल्कि दिमाग लगाने की जरुरत है।

पहलवान टाइप दोस्त की मदद ले

Tips : अगर आपके कोनटेट (kontet) में कोई व्यक्ति पहलवान की तरह दिखता है तो आप उसकी सहायता लेकर आसानी से अपने दोस्त से उधार मांग सकते हैं। कई बार लोगों को बात अच्छे से समझ नहीं आती हैं ऐसे में आप इन तरीकों को अपना कर आसानी से पैसे निकलवा सकते हैं।

Photo By Google

अगर आपका दोस्त अब भी आपको पैसे वापस नहीं दें रहा है तो आप उसे सोशल मीडिया (Social Media) पर सबके सामने कहे की दोस्त मेरे पैसे कब वापस कर रहे हो। ऐसे में वह आपको पैसे दे देगा।

उधार लेने वाला व्यक्ति ऑफिस का है तो क्या करें

Tips : अगर उधार लेने वाला व्यक्ति आपके ऑफिस में ही है तो लंच और ब्रेकफास्ट (Breakfast) उसके साथ करने जाइए। साथ ही मौका देखते ही उससे आप कहे कि आपको पैसे की जरूरत है मैंने जो आपको पैसे दिए थे वह तुम मुझे लौटा दो।

इसे भी पढ़े- बहुत ही खूबसूरत और शानदार हैं ये प्रिंट डिजाइन वाली Short Kurti, कीमत 1000 से भी है कम

करीबी दोस्त से कैसे लें पैसे

हर इंसान को अपनी इज्जत प्यारी होती है। इसलिए जब भी पैसे मांगे लोगों के सामने मांगे। इससे उधार वापस मिलने की संभावना अधिक बढ़ जाता है। ऐसे में आपका करीबी दोस्त (Friend) आपको न भी नहीं बोल पाएंगा।

Article By Chanda

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button