हैवी फीगर महिलाओं के लिए बेस्ट हैं ये sarees, आसानी से कवर कर सकती हैं फैट

फेस्टिवल सीजन (festival season) शुरू हो गया है। बच्चों के बाद महिलाएं (Women) किस चीज को लेकर सबसे ज्यादा उत्साहित होती हैं। घर को सजाना, खरीदारी करना और पारंपरिक साड़ी (sarees) पहनना एक अलग आकर्षण है। लेकिन हैवी फिगर (heavy figure) वाली महिलाएं इस बात को लेकर बहुत परेशान रहती हैं कि क्या पहनें ताकि वे अच्छे दिखें और अपना मोटापा छुपाएं, तो बेशक साड़ी (sarees) सबसे अच्छा विकल्प है, लेकिन यह जानना जरूरी है कि आप अपनी चर्बी को ढकने के लिए किस तरह की साड़ी का इस्तेमाल (use of saree) कर सकती हैं। आज हम यहां इस पर जानने वाले हैं।

Photo By Google

1. नेट साड़ी

अगर आप कॉटन और सिल्क की साड़ियों से अलग कुछ ट्राई करना चाहती हैं, तो नेट साड़ी चुनें। क्योंकि नेट फैब्रिक हल्का वजन का होता है और आपको स्लिमर लुक (slimmer look) देता है। नेट साड़ी से आप आसानी से फैट को कवर कर सकती हैं।

Photo By Google

2. टसर सिल्क साड़ी

भारी फिगर वाली महिलाओं के लिए नैचुरल कलर (natural color) और सिल्की टेक्सचर वाली टसर सिल्क की साड़ियां बेस्ट ऑप्शन हैं। लेकिन इस तरह की साड़ी (sarees) खरीदते समय बोल्ड और बड़े प्रिंट से बचें। सिंपल प्रिंटेड साड़ी आपको मनचाहा लुक देगी।

Photo By Google

 

3. वर्टिकल स्ट्राइप्ड और स्माल प्रिंट कॉटन साड़ी

हैवी फिगर (heavy figure) वाली महिलाओं को लगता है कि कॉटन की साड़ी (sarees) में उनका फिगर ज्यादा हाईलाइट होगा, तो आपको बता दें कि आप भी सही प्रिंट और पैटर्न चुनकर आसानी से कॉटन साड़ी उठा सकती हैं। भारी फिगर के लिए वर्टिकल स्ट्राइप्स और छोटे प्रिंट वाली कॉटन साड़ियां बेस्ट हैं।

Photo By Google

4.क्रेप साड़ी

क्रेप साड़ी काफी हद तक सिल्क की साड़ियों से मिलती जुलती है। क्रेप फैब्रिक शरीर से इस तरह से चिपकता है जो आपको स्लिमर लुक देता है। लेकिन इस फैब्रिक साड़ी (sarees) को खरीदते समय एक और बात का ध्यान रखें वह है छोटा प्रिंट। छोटी प्रिंट वाली क्रेप साड़ी आपको स्लिम ट्रिम लुक trim look दे सकती है।

इसे भी पढ़े- शानदार प्रिंट डिजाइन में मिल रही हैं ये स्टाइलिश कॉटन Saree, पहनने में भी हैं ज्यादा कंफर्टेबल

5. जॉर्जेट साड़ी

भारी फिगर वाली महिलाओं के लिए दो चीजों के लिए जॉर्जेट साड़ी सबसे अच्छा विकल्प है। एक तो यह कि ये हल्के और मुलायम होते हैं और दूसरा यह कि ये आपके कर्व्स को काफी मेहनत से कवर कर सकते हैं।

Article By sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button