वास्तु के हिसाब से घर में लगाएं ये 7 चमत्कारी Plants, होगी धन की बंपर बौछार

ऐसे में आज हम आपको वास्तु के हिसाब से घर पर कुछ ऐसे चमत्कारी पौधे (plants) लगाने के बारे में बता रहे हैं, जिसे यदि आप घर पर लगाते हैं तो आप पर धन वैभव की देवी मां लक्ष्मी की कृपा बरसेगी और आप खूब अमीर हो जाएंगे. आइए जानते है उन पौधों के बारे में जिन्हें लगाने से हमारी किस्मत बदल जाएगी. वास्तु शास्त्र में सुखमय जीवन जिने के कई उपाय बताएं गए हैं. मान्यता है कि जो लोग घर में वास्तु के नियमों का पालन करते हैं उनके जीवन में कभी कोई दिक्कन नहीं आती है.

Photo By Google

समी का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पर समी का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है. शमी के पौधे (Plants) को घर के प्रवेश द्वार के दायीं तरफ लगाना चाहिए. ध्यान रहे कि समी के पौधे में नियमित जल चढ़ाएं और पूजा करें.

तुलसी का पौधा हिंदू धर्म में तुलसी के पौधे (Plants) को पवित्र और पूज्यनीय पौधों में से एक माना गया है. तुलसी के पौधे को घर के उत्तर या पूर्व दिशा में लगाना चाहिए. तुलसी के पौधे (Plants) से घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास हो ता है. तुलसी के पौधे में रविवार और एकादशी को छोड़कर जल देना चाहिए.

Photo By Google

क्रासुला का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में क्रासुला का पौधा लगाना बहुत शुभ होता है. इसे लगाने से घर की सभी आर्थिक परेशानियां दूर होती हैं. क्रासुला का पौधा घर की बालकनी में लगाने से आय के स्रोत में वृद्धि होती है और हमारे घर की तरक्की होनी शुरू हो जाती है.

Photo By Google

मनी प्लांट का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट का संबंध शुक्र ग्रह से होता है. शुक्र ग्रह को सौंदर्य, प्रेम और ऐश्वर्य का प्रतीक माना गया है. ऐसे में यदि आप मनी प्लांट का पौधा घर पर लगाते हैं तो इससे आपके भौतिक सुख साधनों में वृद्धि होगी. ध्यान रहे मनी प्लांट के पौधे (Plants) को घर के दक्षिण अथवा पश्चिम दिशा में लगाना चाहिए.

Photo By Google

नौबजिया का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार नौबजिया का पौधा लगाना बहुत शुभ माना जाता है. इससे घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है. यह पौधा देखने में काफी आकर्षक होता है. इसे लगाने से धन का आवागमन बढ़ जाता है.

Photo By Google

इसे भी पढ़े- वास्तु टिप्स : घर की छत पर गलती से भी न रखें ये चीजें, बन जाती है परिवार में कलह की वजह

आर्किड का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार घर के बालकन में आर्किड का पौधा लगाएं. यह पौधा घर के तरफ सकारात्मक ऊर्जा को आकर्षित करता है. इससे घर के सुख समृद्धि में वृद्धि होती है.

Photo By Google

पीसी का पौधा वास्तु शास्त्र के अनुसार घर पीसी का पौधा घर के बेडरुम में रखना बहुत शुभ होता है. इससे परिवार के सदस्यों के बीच आपसी सौहार्द बना रहता है. इस पौधे (Plants) की सबसे बड़ी खासियत है कि इससे अच्छी नीद आती है.

Photo By Google

Article By Chanda

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button