snn

अब दो फोन पर चलेगा एक ही WhatsApp, आ रहा नया फीचर, ऐसे करेगा काम

WhatsApp एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिससे कम्पैनियन मोड नाम दिया गया है। यह कुछ हद तक multi-device फीचर जैसा ही है लेकिन खास बात है कि इसके जरिए आप एक सेकेंडरी डिवाइस को प्राइमरी फोन की तरह जोड़ सकते हैं। यानी आसान भाषा में समझें तो आप एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ दो स्मार्टफोन पर चला पाएंगे।

मल्टी डिवाइस सपोर्ट से किस तरह अलग?
बता दें कि WhatsApp ने कुछ समय पहले ही अपने सभी यूजर्स के लिए मल्टी डिवाइस सपोर्ट फीचर को जारी किया है। इस फीचर के जरिए आप WhatsApp अकाउंट को चार अन्य डिवाइस पर इस्तेमाल कर सकते हैं। हालांकि बाकी डिवाइस पर आप व्हाट्सएप वेब वर्जन ही चला पाएंगे। यानी दूसरे फोन पर WhatsApp पर इस्तेमाल करना अभी तक मुश्किल है।

खास बात है कि इसके जरिए आप एक सेकेंडरी डिवाइस को प्राइमरी फोन की तरह जोड़ सकते हैं। यानी आसान भाषा में समझें तो आप एक ही व्हाट्सएप अकाउंट को एक साथ दो स्मार्टफोन पर चला पाएंगे।

अब दो फोन पर चलेगा एक ही WhatsApp, आ रहा नया फीचर, ऐसे करेगा काम
photo by google

WABetainfo की रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप कम्पैनियन मोड फीचर (Companion Mode Feature) की टेस्टिंग कर रहा है। इसके जरिए व्हाट्एस अकाउंट के साथ एक सेकेंडरी डिवाइस को लिंक किया जा सकता है। फीचर को सबसे पहले अप्रैल में देखा गया था और अब इसकी ज्यादा डिटेल्स सामने आ गई हैं।

Matka Kulfi : मटका कुल्फी सिर्फ 2 मिनट में कैसे बनाएं

वेबसाइट ने एक स्क्रीनशॉट भी दिखाया है, जिसमें यूजर को कम्पैनियन मोड से जुड़ी एक चेतावनी दी जा रही है। इसमें बताया गया है कि अगर आपके फोन में पहले से कोई व्हाट्सएप अकाउंट चालू है और आप फोन को सेकेंडरी डिवाइस के रूप में किसी और अकाउंट से जोड़ेंगे तो वर्तमान अकाउंट लॉगआउट हो जाएगा।

दीवाना बनाने आया 9 हजार से कम कीमत वाला चकाचक Smartphone, फुल चार्ज में चलेगा 3 दिन तक; जानिए फीचर्स

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button