Lipstick हो गई है एक्सपायर तो फेंके नहीं बस इस तरह से करें इस्तेमाल

दिन हो, ऑफिस (Office) जाना हो, किसी पार्टी में जाना हो या फिर इस तरह की खूबसूरत दिखना महिलाओं को अपनी खूबसूरती में चार चांद लगाने के लिए अपने होठों पर लिपस्टिक (Lipstick)  जरूर लगानी चाहिए। लिपस्टिक लगाने से चेहरे पर तुरंत निखार आता है। एक लिपस्टिक आमतौर पर 2 से 3 साल के भीतर समाप्त हो जाती है। लेकिन अक्सर ऐसा होता है कि मेकअप बॉक्स (makeup box) में रखी लिपस्टिक (Lipstick)  एक्सपायर (expire) हो जाती है। ऐसे में अगर आपके पास भी एक्सपायर (expire) हो चुकी लिपस्टिक (Lipstick) पड़ी है और उसे फेंकने की सोच रहे हैं तो हम आपको बताएंगे कि इसका इस्तेमाल कैसे करना है…

Photo By Google

1.आप एक्सपायर हो चुकी लिपस्टिक से भी आईशैडो बना सकती हैं। इसके लिए लिपस्टिक को थोड़ा गर्म करके एक खाली कंटेनर में स्टोर कर लें और इसे आंखों पर आईशैडो की तरह इस्तेमाल किया जा सकता है.

2. पुरानी लिपस्टिक का इस्तेमाल करने के लिए लिपस्टिक (Lipstick) को चम्मच से निकालें। थोड़ा गर्म करके वैसलीन पेट्रोलियम जेली में मिला लें। इससे आपका लिप बाम बन जाएगा।

3.यदि आप किताब में कुछ अंकित करना चाहते हैं और आपके पास मार्कर नहीं है, तो आप अपनी गुलाबी लिपस्टिक (Lipstick) को मार्कर के रूप में उपयोग कर सकते हैं।

Photo By Google

4. अलग-अलग रंग के आईलाइनर इन दिनों चलन में हैं। ऐसे में आप अपनी पुरानी लिपस्टिक से आई लाइनर बना सकती हैं। इसके लिए इसे थोड़ा गर्म करें और एक खाली कंटेनर में स्टोर करें और ब्रश की मदद से इसे अपनी आंखों की पलकों पर लगाएं और देखें कि आईलाइनर कितना खूबसूरत हो जाता है।

5. अगर आप मेकअप में एक्सपायर्ड लिपस्टिक का इस्तेमाल नहीं करना चाहती हैं तो आप इसे दूसरे तरीकों से भी इस्तेमाल कर सकती हैं। यदि आप रंगीन मोमबत्तियां पसंद करते हैं, तो आप किसी भी सफेद मोमबत्ती और अपनी लिपस्टिक को गर्म मोमबत्ती के सांचे में रख सकते हैं और आपकी रंगीन मोमबत्तियां तैयार हैं।

Photo By Google

6. अगर बच्चे रंग लगाने पर जोर देते हैं और उनके पास क्रेयॉन रंग नहीं है, तो आप उन्हें एक्सपायर्ड लिपस्टिक भी दे सकते हैं। वह इसे एक क्रेयॉन के रूप में उपयोग कर सकता है।

इसे भी पढ़े- एक दिन में कितनी बार Tea पीनी चाहिए? जानें एक्सपर्ट से

7. आप लिपस्टिक को चीक टिंट की तरह भी इस्तेमाल कर सकती हैं। अगर आपके पास पिंक लिपस्टिक है तो आप ब्लश बनाने के लिए इसे अपने गालों पर इस तरह लगा सकती हैं और अगर आपके पास डार्क लिपस्टिक है, तो इसे बीबी क्रीम या फाउंडेशन (Foundation) के साथ मिलाकर अपने गालों पर लगाएं और देखें कि गुलाबी रंग कैसे शकल निकलता है। 

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button