Karva Chauth पर पत्नी को गिफ्ट करें ये खास तोहफे, रिश्ते में बनी रहेगी मिठास

करवा चौथ (Karva Chauth) उत्तर भारत भाग में मनाया जाता है। यह एक हिंदू त्योहार है जहां विवाहित महिलाएं (married women) सुबह से सूर्योदय तक उपवास रखती हैं। करवा चौथ (Karva Chauth) के व्रत के दौरान महिलाएं शाम के चांद को देखकर सीधे सरगी खाती-पीती हैं। ऐसे में अगर आप करवा चौथ के मौके पर अपनी पत्नी को कोई खास तोहफा देने की सोच रहे हैं तो यहां से कुछ आइडिया (Idea) ले सकते हैं.

Photo By Google

परफ्यूम

गुलदस्ता एक ट्रेंडी उपहार बन गया है जिसे ज्यादातर लोग किसी को देना पसंद करेंगे। लेकिन परफ्यूम (Perfume) एक पारंपरिक उपहार है जो कभी भी आउट ऑफ फैशन नहीं होता । आपको और भी कई विकल्प मिलेंगे और महत्वपूर्ण परफ्यूम  आपके रिश्ते को देता है।

Photo By Google

डिनर डेट

चॉकलेट (Chocolate) लड़कियों की फेवरेट चीज होती है और शायद ही कोई लड़की होगी जिसे चॉकलेट पसंद न हो! लेकिन समय है अपने पार्टनर के साथ कुछ अलग करने का। आप उन्हें एक अच्छी डिनर डेट गिफ्ट कर सकते हैं। आपको पता होना चाहिए कि आपके साथी को खाने में क्या पसंद है और फिर उसके अनुसार किसी भी रेस्तरां में अपनी बुकिंग करें।

Photo By Google

ज्वेलरी

आप ज्वैलरी गिफ्ट (jewelery gift) कर सकते हैं, जो आपके प्यार और उन पर विश्वास को हमेशा याद रखेगी। पहले करवा चौथ (Karva Chauth) पर आप उन्हें कुछ क्लासिक, ट्रेंडी और स्टाइलिश ज्वैलरी (Stylish Jewelery)  गिफ्ट कर सकते हैं। चंद्रमा, हीरा और कई फैशनेबल गहराई संग्रह इन दिनों आसानी से उपलब्ध हैं। आप अपनी पत्नी को दिल की अंगूठी या पेंडेंट उपहार में दे सकते हैं, वह इसे हमेशा आपके करवा चौथ (Karva Chauth) उपहार के रूप में रखेगी।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े- Hair को लंबा, घना और मजबूत बनाते हैं ये खास पत्ते, इनसे बनाया जा सकता है घर पर ही हेयर मास्क

ड्रेस या साड़ी

नए कपड़े किसे पसंद नहीं होते? जरा सोचिए एक लड़की/महिला के नजरिए से! वह एक नई साड़ी या पोशाक पसंद करेगी क्योंकि वह इसे करवा चौथ (Karva Chauth) के दिन (पूजा के दौरान या शाम को) पहन सकती है। लेकिन ध्यान रखें कि आपकी पत्नी को क्या पहनना पसंद है (उसके पसंदीदा रंग, कपड़े की सामग्री, आदि) क्योंकि आपकी पत्नी के कपड़ों का परीक्षण आपसे अलग हो सकता है।

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button