Drunk के इतने पैग नुकसान नही बल्कि है फायदेमंद

Drunk: भारत जैसे देश में शराब मानव जीवन का अभिन्न अंग बन चुकी है। शराब की वजह से कई जिंदगियां तबाह हो जाती हैं। शराब का स्वास्थ्य पर भी खतरनाक प्रभाव पड़ता है। लेकिन क्या आप जानते हैं कि सीमित मात्रा में शराब पीना इतना बुरा नहीं होगा।

क्या आप जानते हैं कि किसी भी तरह के नुकसान से बचने के लिए एक आदमी को कितनी शराब पीनी चाहिए, एक आदमी को कितनी शराब पीनी चाहिए, एक महिला को कितनी शराब पीनी चाहिए और अगर कोई छोटा है तो उसे कितना पीना चाहिए? .

Drunk:

एक व्यक्ति को कितनी शराब पीनी चाहिए

कई तरह के शोध बताते हैं कि कम मात्रा में शराब पीना सेहत के लिए भी फायदेमंद होता है। मतलब अब आप खुश हो रहे होंगे कि ये तो हमारे लिए अच्छी खबर है। अब शराब को मिंया बीवी का मुद्दा मत बनाइए. इसे विज्ञान की भाषा में समझिए. साइंस का ये मानना है कि कम शराब पीते है. तो आप स्ट्रोक और हार्ट अटैक से बच सकते है।

Drunk के इतने पैग नुकसान नही बल्कि है फायदेमंद
photo by google

Drunk:

शराब पीने के लाभों के बारे में विज्ञान तर्क देता है
अगर आप थोड़ी सी शराब पीते हैं, मतलब एक बार में एक दो पैग ही लेते है तो इससे खून में अच्छा HDL कोलेस्ट्रॉल बढ़ाता है। फाइब्रिनोजेन जैसे तत्व भी कम होते हैं। मध्यम मात्रा में शराब पीने का एक अन्य लाभ यह है कि यह टाइप 2 मधुमेह और पित्त पथरी के जोखिम को कम करता है।

Drunk के इतने पैग नुकसान नही बल्कि है फायदेमंद
photo by google

Drunk:

 इसे भी पढ़े-Aashram 3: अनुरिता झा ने वेब सीरीज में दिए हैं इंटिमेट सीन्स, अब बताया कैसा था पापा का रिएक्शन

लेकिन यह फायदा तभी मिलता है जब थोड़ी मात्रा में शराब का सेवन किया जाता है। ज्यादा शराब पीने से मलाशय और ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी बढ़ जाता है। एक खास बात यह भी है कि अगर महिलाएं फोलिक एसिड लेती हैं तो महिलाओं में ब्रेस्ट कैंसर का खतरा भी कम हो सकता है।

 इसे भी पढ़े-बढ़ते वजन और मोटापे से हैं परेशान, ऐसे करें नींबू का सेवन, चंद दिनों में दिखेगा फर्क

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button