Designer Lehenga: प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा जैसा लहंगा मिलता है यहां सस्ते रेट में, जानिए पूरा डिटेल

Designer Lehenga: यहां आपको उन बाजारों के बारे में बताया जा रहा है, जहां आपको बड़े-बड़े डिजाइनर्स के रेप्लिका लहंगे 2,500 रुपये से लेकर 50,000 रुपये तक मिल सकते हैं। यह देश के उन बाजारों में से एक है जहां बजट में रहते हुए स्टाइलिश और एथनिक कपड़े सस्ते में खरीदे जा सकते हैं। क्या आपको अपनी शादी में मनीष मल्होत्रा, सब्यसाची मुखर्जी लहंगा पहनना चाहिए? या यूं कहें कि आप अपनी शादी में आलिया भट्ट, प्रियंका चोपड़ा, अनुष्का शर्मा की तरह लहंगा या साड़ी पहनना चाहती हैं लेकिन बजट लाख डॉलर के लहंगे की इजाजत नहीं देता। 

यहां कपड़ों का होलसेल मार्केट है जहां आप सस्ते और स्टाइलिश शॉपिंग कर सकते हैं। भारतीय डिजाइन की साड़ी, लहंगा, गाउन यहां की खासियत हैं। अगर आपके घर में भी शादी है तो आप यहां शॉपिंग करने जा सकते हैं।

कोलाबा मार्केट, मुंबई

Designer Lehenga:  दक्षिण मुंबई में कोलाबा मार्केट में कपड़े, रंगीन कुर्ते, साड़ी, लहंगा, कोल्हापुरी चप्पल, गहने और पुराने सामान की बिक्री होती है। शादी की खरीदारी के लिए अच्छा बाजार। क्रॉफर्ड मार्केट मुंबई पुलिस मुख्यालय और सीएसटी स्टेशन के पास स्थित महाराष्ट्र का सबसे बड़ा थोक बाजार है। सिले हुए कपड़े, पोशाक सामग्री, कृत्रिम गहने, यात्रा बैग आदि 20 से 25 प्रतिशत कम पर उपलब्ध हैं।

Designer Lehenga: प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा जैसा लहंगा मिलता है यहां सस्ते रेट में, जानिए पूरा डिटेल
Photo By Google

सूरत का मिलेनियम, बॉम्बे मार्केट

Designer Lehenga:  गुजरात के सूरत शहर का मौजूदा कपड़ा बाजार पूरे भारत में प्रसिद्ध है। शहर में 800 से अधिक थोक व्यापारी हैं जो कपड़ा व्यवसाय से जुड़े हैं। देश भर से साड़ी व्यापारी यहां से खरीदारी करने  आते हैं।

Designer Lehenga: शहर में लगभग 42,000 पावरलूम इकाइयां और छपाई मिलें हैं, जो हर साल 90 मिलियन से अधिक साड़ियों और कपड़ों का उत्पादन करती हैं। यहां कीमतों में करीब 40 फीसदी की कमी की गई है। दूसरी ओर, अहमदाबाद का संडे मार्केट साबरमती नदी के पास स्थित है। यह मार्केट करीब 600 साल पुराना है। यह बाजार गुजरात में गुजरी बाजार के नाम से भी प्रसिद्ध है।

Designer Lehenga: प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा जैसा लहंगा मिलता है यहां सस्ते रेट में, जानिए पूरा डिटेल
Photo By Google

न्यू रोड और कृष्णा मार्केट, चांदनी चौक

Designer Lehenga:  कृष्णा मार्केट पुरानी दिल्ली के चांदनी चौक में स्थित है। यह केवल अपने पारंपरिक कपड़ों के लिए जाना जाता है। यह मार्केट सस्ते कपड़ों के लिए मशहूर है। यहां के व्यवसायी राजेश गुप्ता ने कहा कि नया सड़क और कृष्णा बाजारों में साड़ी, सूट और लहंगा मिल जाता है और यहां कीमतें अन्य खुदरा बाजारों की तुलना में 30-40 फीसदी कम हैं।

Designer Lehenga: यहां आपको मनीष मल्होत्रा, रितु कुमार, तरुण तहिलियानी जैसे डिजाइनरों के कॉपी किए हुए लहंगे, साड़ी और सूट 2,500 रुपये से 50,000 रुपये में मिल जाएंगे। यह कपड़े का थोक बाजार है जहां से देश के खुदरा बाजार में इसकी आपूर्ति की जाती है।

Designer Lehenga: प्रियंका चोपड़ा और अनुष्का शर्मा जैसा लहंगा मिलता है यहां सस्ते रेट में, जानिए पूरा डिटेल
Photo By Google

अमीनाबाद में मोहन बाजार

Designer Lehenga:  लखनऊ के अमीनाबाद इलाके के मोहन मार्केट में लहंगा, साड़ी और पारंपरिक भारतीय परिधान बेचने वाली 100 से अधिक दुकानें हैं। यहां की खासियत ब्राइडल लहंगे और साड़ी हैं। यहां आपको 2,500 रुपये से लेकर 15 लाख रुपये तक के लहंगे मिल जाएंगे।

Designer Lehenga: यहां आपको सगाई, मेहंदी और शादी के दूसरे मौकों पर किफायती दामों पर लहंगे मिल जाएंगे। इस पूरे मार्केट में आपको तरह-तरह के लहंगे मिल जाएंगे। साथ ही यहां लोकल ब्रांडेड लहंगे भी मिल सकते हैं। इस वजह से जब शादियों का सीजन शुरू होता है तो यहां की दुकानों पर भीड़ लग जाती है। कई बार इस बाजार में पैर रखने तक की जगह नहीं होती है।

 इसे भी पढ़े-Woolen Cardigans: बाढ़ का पानी वाली ठंड से बचने के लिए ट्राई करें ये कार्डिगन्स, मिलेगी गजब की गर्माहट

जौहरी बाजार, जयपुर

Designer Lehenga: राजस्थान का जौहरी बाजार लहंगा खरीदने का एक प्रमुख केंद्र है। जयपुर का जौहरी बाजार दिल्ली के चांदनी चौक जैसा है। संकरी गलियों में हमेशा खरीददारों की भीड़ लगी रहती है। शादियों और रिसेप्शन के लिए सोने, चांदी, हीरे के आभूषणों के अलावा लहंगे, साड़ी, सूट, गाउन उपलब्ध हैं। यह मार्केट कुंदन ज्वैलरी के लिए भी मशहूर है। खुदरा बाजार में कपड़ों की कीमतों में 40 प्रतिशत तक की छूट है।

Article By Sunil

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us