साधारण आलू का sandwich खाकर हो चुके है बोर तो आज ही बनाना सीखे पालक पनीर sandwich, नोट करें recipe

अगर आप साधारण वेजी sandwich खाकर थक चुके हैं और कुछ सेहतमंद लेकिन स्वादिष्ट खाना चाहते हैं, तो फेदर चीज़ सैंडविच ट्राई करें। यह हेल्दी sandwich रेसिपी प्रोटीन से भरपूर है और बच्चों के लिए उपयुक्त है। यह एक आसान रेसिपी है जिसे सिर्फ 15 मिनट में बनाया जा सकता है। आप इस sandwich रेसिपी को अपने लंचबॉक्स में आसानी से पैक कर सकते हैं।

अगर आप फैमिली पिकनिक या रोड ट्रिप पर जाने की योजना बना रहे हैं, तो इस झटपट sandwich रेसिपी को ट्राई करें। टमाटर केचप, शेज़वान सॉस और यहां तक ​​कि धनिये की चटनी के साथ मिलाने पर पालक चीज़ सैंडविच सबसे अच्छे लगते हैं। इस स्वादिष्ट सैंडविच रेसिपी को ट्राई करें।

साधारण आलू का sandwich खाकर हो चुके है बोर तो आज ही बनाना सीखे पालक पनीर sandwich, नोट करें recipe
photo by google

6 पत्ते कटा हुआ पालक, 50 ग्राम पनीर, 1/2 छोटा कटा हुआ मोटा टमाटर, 1/2 छोटा प्याज, 2 ब्रेड स्लाइस,            1 चुटकी गरम मसाला पाउडर, 1 बड़ा कटा हुआ लहसुन, 1/2 छोटा चम्मच दही,  1 मुट्ठी लेटस के पत्ते, 1 चुटकी नमक, 1 चुटकी काली मिर्च, 1/4 बड़ा चम्मच वर्जिन जैतून का तेल, 1 मध्यम कटी हरी मिर्च. 

चरण 1/3

इस स्वादिष्ट sandwich रेसिपी को बनाने के लिए एक कड़ाही में मध्यम आँच पर तेल गरम करें। गरम मसाला पावडर डालकर 30 सेकेंड तक भूनें। फिर उसी पैन में कटा हुआ प्याज डालकर हल्का गुलाबी होने तक भूनें। फिर इसमें कच्ची मिर्च और लहसुन डालें। लहसुन sandwich में एक तीव्र स्वाद और सुगंध जोड़ देगा।

चरण 2/3

फिर कटी हुई पालक डालकर एक-दो मिनट तक पकाएं। जब यह पक जाए तो गैस बंद कर दें और पालक के मिश्रण को एक कन्टेनर में निकाल लें। इसे ठंडा होने दें। फिर इस मिश्रण को ब्लेंडर में डालकर इसकी प्यूरी बना लें। दही, नमक और काली मिर्च डालें और फिर से अच्छी तरह मिलाएँ।

साधारण आलू का sandwich खाकर हो चुके है बोर तो आज ही बनाना सीखे पालक पनीर sandwich, नोट करें recipe
photo by google

इसे भी पढ़े-Paneer burji: अगर पनीर खाने के है शौक़ीन तो आज ही बनाना सीखे पनीर भुर्जी की इस recipe को, ज़रूर ट्राई करें

चरण 3/3

मिश्रण को एक बाउल में निकाल लें और दोनों ब्रेड स्लाइस पर समान रूप से फैला दें। फिर लेटस के पत्ते, पनीर के टुकड़े और टमाटर डालें। शेष आधे के साथ कवर करें। आप इसे टोस्टिंग या ऐसे ही सर्व कर सकते हैं. इसे तीखी चटनी या पुदीने की चटनी के साथ परोसें और शाम के नाश्ते के रूप में इसका आनंद लें।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button