Beauty Tips: 40 वर्षीय महिलाएं इस तरह से करें बेस मेकअप

Beauty Tips: अगर आपकी उम्र(Age) 40 या उससे अधिक(Over) है, तो मेकअप(Makeup) लगाते समय आपको बहुत सी बातों का ध्यान(Attention) रखना चाहिए। क्योंकि 40 की उम्र के बाद चेहरे(Face) पर फाइन लाइन्स(Fine lines) दिखने लगती हैं। तो आज हम आपको बताएंगे कि अगर आपकी उम्र 40 या इससे अधिक है तो आपको अपना मेकअप(Makeup) कैसे करना चाहिए, ताकि आपका मेकअप क्रीजलेस(Makeup is Creaseless) दिखे। लगभग सभी महिलाओं को मेकअप का क्रेज(Craze) होता है। इसके लिए वे कई तरह के मेकअप वीडियो(Video) देखना पसंद करती हैं और कई महिलाएं उन मेकअप को खुद भी ट्राई करती हैं। हालांकि, मेकअप करने के कई तरीके हैं और इसके लिए कोई नियम(Rules) नहीं हैं।

Photo By Google

ऐसे चुनें ब्लश

बेस मेकअप(Base Makeup) करते समय आप ब्लशBlush) कैसे लगाते हैं, इस पर भी ध्यान देना जरूरी है। क्योंकि अगर आप चंकी कलर  ब्लश लगाती हैं तो आपका मेकअप बहुत भद्दा(Ugly) लगेगा। साथ ही यह आपके पूरे लुक(Look) को खराब कर देगा। ब्लश के लिए आप किसी भी गर्म रंग के शेड(Shed) का इस्तेमाल कर सकती हैं। सुनिश्चित करें कि आप ब्लश(Blush) को अच्छी तरह मिला लें। इससे आपका मेकअप बहुत ही सॉफ्ट(Soft) और खूबसूरत(Beutiful) दिखेगा।

Photo By Google

इस तरह के कंसीलर का करें इस्तेमाल

40 और उससे अधिक उम्र की महिलाओं के चेहरे(Face) पर अक्सर झुर्रियां देखी जाती हैं। जिससे बेस मेकअप(Makeup) बेहद भद्दा लगता है। अगर आप लाइटवेट कंसीलर(Lightweight Concealer) का इस्तेमाल करेंगी तो आपका मेकअप क्रीजलेस(Creazyless) दिखेगा। मैट कंसीलर का इस्तेमाल करते समय मॉइस्चराइजर(Moisturizer) की 2 से 4 बूंदें मिलाएं। ऐसा करने से आपका मेकअप ड्राय(Dry) हो जाएगा।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-Lipstick हो गई है एक्सपायर तो फेंके नहीं बस इस तरह से करें इस्तेमाल

ऐसे करें फाउंडेशन का इस्तेमाल

40 से अधिक उम्र की ज्यादातर महिलाएं(Women) भारी मेकअप से बचती हैं। इसलिए कोशिश करें कि उनके लिए किसी भी ब्रांड(Brand) का लाइटवेट फाउंडेशन इस्तेमाल करें।

Photo By Google

इससे आपका बेस मेकअप(Base Makeup) बहुत अच्छा लगेगा। याद रखें कि आप केवल थोड़ी मात्रा में फाउंडेशन(Foundation) लें। इसके अलावा, धीरे-धीरे कवरेज(Coverage) बनाएं। हाइजीन(Hygiene) को ध्यान में रखते हुए ब्लश से ही फाउंडेशन लगाएं।

 इसे भी पढ़े-Hair Growth बढ़ जाएगी जब बालों के लिए इस्तेमाल करे लौकी का छिलका,

Article By Sunil

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button