घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स? ये 5 वजहें जान गए तो आप भी खींचे चले जाएंगे

घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स?देश के अधिकांश हिस्सों में गर्मियां विनाशकारी होती हैं, लोग या तो पहाड़ों पर लंबी पैदल यात्रा करते हैं या अन्य देशों में चले जाते हैं जहां मौसम सुहावना होता है। आपने अक्सर देखा होगा कि सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले बॉलीवुड हो या टीवी सितारे पहाड़ों में नहीं बल्कि छुट्टियों के लिए मालदीव जाते हैं। लेकिन अगर आप समुद्र तट पर जाना चाहते हैं, तो भारत में गोवा, लक्षद्वीप, अंडमान, निकोबार जैसी खूबसूरत जगहें हैं, तो मालदीव में फिल्मी सितारे क्या हैं वहां जाएं। जानकारों के मुताबिक इसके पांच कारण हैं।

घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स?सुंदर और स्वच्छ समुद्र तट

घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स?हम भारतीयों की सबसे बड़ी समस्या यह है कि हम जहां जाते हैं वहां कचरा फेंक देते हैं। ऐसे में दूसरे देशों से सीखने की जरूरत है। मालदीव के समुद्र तट साफ-सुथरे और बेहद खूबसूरत हैं। इसे परफेक्ट रोमांटिक सपनों का आइलैंड डेस्टिनेशन भी कहा जाता है। समुद्र का क्रिस्टल साफ पानी इसे और भी आकर्षक बनाता है। मालदीव में वाटर स्पोर्ट्स और अंडरवाटर गतिविधियाँ भी बहुत आम हैं

घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स?

मालदीव भारत के सबसे नजदीक है और यहां पहुंचने में कुछ ही घंटे लगते हैं। साथ ही और भी भारतीय हैं, दूसरा सबसे बड़ा समुदाय भारतीय है। मालदीव और भारत के बीच राजनीतिक संबंधों के अलावा, भाषा, सांस्कृतिक और धार्मिक संबंध भी हैं। यहां पहुंचने के लिए आपको केवल पासपोर्ट ले जाने की जरूरत है, मालदीव पहुंचते ही आपको वीजा मिल जाएगा।

घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स?

घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स?हालांकि भारतीय बड़ी संख्या में मालदीव जाते हैं, लेकिन यह किसी के लिए कोई समस्या नहीं है क्योंकि यहां भीड़ कम होती है। थाईलैंड, बैंकॉक, मलेशिया और सिंगापुर की तुलना में यहां भीड़ काफी कम है। मालदीव में आम भारतीय भी बड़ी संख्या में पहुंच रहे हैं, लेकिन इनकी संख्या इतनी ज्यादा नहीं है कि बॉलीवुड सेलेब्रिटीज मुश्किल में हैं।

इसे भी पढ़े- Beer Benefits: बीयर शरीर के लिए है बहुत ज्यादा फायदेमंद, जानिए अनएक्सपेक्टेड बेनिफिट्स

घूमने के लिए Maldives ही क्यों जाते हैं बॉलीवुड स्टार्स? मालदीव पहुंचना आसान

आगमन वीजा के साथ भारत से मालदीव जाना बहुत आसान है। मालदीव की राजधानी माले के लिए मुंबई और दिल्ली से सीधी उड़ानें हैं। वहीं, माले में दो अन्य हवाई अड्डों से सीधी उड़ानें शुरू हो गई हैं। मालदीव पहुंचने पर, आपको 30 दिनों का निःशुल्क वीज़ा प्राप्त होगा। मुद्राओं के बीच बहुत अंतर नहीं है।

इसे भी पढ़े- Sunscreen Mistakes : चेहरे पर इन तरीकों से सनस्क्रीन अप्लाई करने से नहीं मिलता कोई फायदा

मालदीव की करेंसी भारतीय रुपये से ज्यादा मजबूत है लेकिन इनमें ज्यादा अंतर नहीं है। मालदीव में एक रुपया भारत में 5 रुपये के बराबर है। ऐसे में आपको मालदीव में छुट्टियां बिताने के लिए ज्यादा खर्च करने की जरूरत नहीं है। सैफ अली खान हो या कियारा आडवाणी, बॉलीवुड के ज्यादातर स्टार्स के लिए बेस्ट डेस्टिनेशन मालदीव है। मुंबई से नजदीकी होने के कारण देश फिल्मी सितारों की लिस्ट में पहले नंबर पर है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button