snn

किराए के घर में रहते हैं दुनिया के सबसे अमीर शख्स Elon Musk….ट्विटर के नए मालिक से जुड़ी जानें कुछ रोचक बातें!

किराए के घर में रहते हैं , दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति एलोन मस्क ने दुनिया की सबसे लोकप्रिय माइक्रो-ब्लॉगिंग सोशल नेटवर्किंग साइट ट्विटर को 44 अरब रुपये में खरीदा है। उनका नाम पूरी दुनिया में ट्रेंड कर रहा है।

एलोन मस्क ट्विटर के मालिक और टेस्ला के सीईओ, स्पेसएक्स के संस्थापक, निवेशक, इंजीनियर, आविष्कारक और व्यवसायी हैं।

एक बात तो साफ है कि दुनिया के सबसे अमर इंसान होने के नाते लोगों ने शायद एलोन मस्क में उतनी दिलचस्पी नहीं दिखाई होगी, जितनी अचानक से लोग उनके बारे में और ट्विटर खरीदने के बाद उनके जीवन से जुड़ी हर चीज के बारे में जानना चाहते हैं। तो आज हम आपके लिए ट्विटर के नए मालिक Elon Musk के बारे में कुछ बेहद दिलचस्प बातें लेकर आए हैं।

1. यह सुनकर आश्चर्य होगा कि दुनिया का सबसे अमीर आदमी 20×20 मास्क के किराए के घर में रहता है। दरअसल, कस्तूरी ने 2020 में अपने 7 लग्जरी बंगले बेचे थे, इसी वजह से कस्तूरी ने कहा कि मैं अपने जीवन की शोभा कम कर रहा हूं और अब मेरे पास कोई घर नहीं होगा।

2. किराए के घर में रहते हैं आपको जानकर हैरानी होगी कि मस्क की जिंदगी में एक वक्त ऐसा भी आया जब उन्हें अपने खर्चे के लिए दोस्तों से पैसे उधार लेने पड़े। मस्क ने उन दिनों को याद करते हुए कहा कि वे उनके जीवन के सबसे कठिन दिन थे। हालांकि बाद में स्थिति बेहतर है। मस्क अपने दोस्तों को धन्यवाद देना सुनिश्चित करते हैं।

3.किराए के घर में रहते हैं  दुनिया के सबसे अमीर शख्स कस्तूरी ने एक इंटरव्यू में कहा था कि उन्हें अपनी दौलत के बारे में कुछ नहीं पता. कस्तूरी ने कहा, “मैं केवल यह जानता हूं कि एक कंपनी में मेरे कितने शेयर हैं।”

4. कस्तूरी मंगल पर आधार बनाना चाहती है। यही उनका सबसे बड़ा सपना है। एलोन मस्क का कहना है कि वह इस सपने को पूरा करने के लिए अपनी पूंजी का बड़ा हिस्सा निवेश करना चाहते हैं और इसे किसी भी कीमत पर पूरा करना चाहते हैं।

5. कस्तूरी चाहते हैं कि लोग उन्हें एक इंजीनियर के रूप में जानें, न कि एक निवेशक के रूप में। क्योंकि कस्तूरी को इंजीनियर कहलाना पसंद है। मस्क के अनुसार वह कहते हैं ‘बैंक में कितना पैसा है’, वह इसे सफलता का पैमाना नहीं मानते।

विटामिन ई से तैयार होने वाले इन 4 फेस पैक से पाएं बेदाग खूबसूरती 

6. कस्तूरी एक बार ट्रैफिक जाम में बुरी तरह फंस गए थे, जिससे वह काफी परेशान हो गए थे। फिर कस्तूरी ने टनल बोरिंग मशीन बनाई। कस्तूरी सौर टाइलों पर काम कर रही है, घर की छत और दीवारों को इस तरह बनाने की कोशिश कर रही है कि वे सूरज की रोशनी की मदद से बिजली पैदा करें।

7. किराए के घर में रहते हैं ,कस्तूरी की बात करें तो बहुत कम लोग जानते हैं कि उन्होंने कई फिल्मों में अभिनय भी किया है। मस्क ने आयरन मैन 2, द सिम्पसंस, द बिग बैंग थ्योरी और साउथ पार्क जैसी फिल्मों में अभिनय किया है।

8.किराए के घर में रहते हैं  कस्तूरी न्यूरोलिंक के जरिए एक ऐसी मशीन बनाने की तैयारी कर रही है जो इंसान के दिमाग को कंप्यूटर से जोड़ेगी। मस्क ने इस मशीन के बारे में बात करते हुए कहा कि अगर यह डिवाइस बन जाती है तो आने वाले दिनों में यह दुनिया के लिए एक अतुलनीय तोहफा साबित होगी.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button