snn

अम्बानी परिवार की बेटी की थी लव मैरिज, ससुराल में समस्या पर नही की थी धीरूभाई ने मदत !

साथियों, अम्बानी परिवार भारत के सबसे बड़े कारोबारियों में से एक रिलायंस इंडस्ट्रीज के संस्थापक धीरूभाई अंबानी की विरासत को उनके दो बेटे मुकेश अंबानी और अनिल अंबानी आगे बढ़ा रहे हैं। लोग नहीं जानते कि मुकेश अंबानी की दो सगी बहनें भी हैं। इन बहनों के नाम नीना अम्बानी और दीप्ति अम्बानी हैं। दीप्ति अम्बानी धीरूभाई अंबानी की सबसे छोटी बेटी हैं। उन्होंने अपने भाई मुकेश अंबानी के एक दोस्त से शादी की है। दीप्ति अंबानी के पति का नाम राज सालगांवकर है।

राज सालगांवकर मूल रूप से गोवा में रहते थे। दीप्ति अंबानी भी शादी के बाद अपने पति के साथ गोवा में रहती हैं। दीप्ति और राज की शादी 1973 में हुई थी। शादी के बाद वह मुंबई से गोवा आ गए। दीप्ति के लिए गोवा में रहना बहुत मुश्किल था। दीप्ति अम्बानी जब शादी के बाद पहली बार अपने ससुर के घर गई तो सास समेत कई घरवालों से बात करना बहुत मुश्किल हो गया था. क्योंकि वे लोग कोंकणी के अलावा कोई और भाषा नहीं जानते थे और दीप्ति अम्बानी को कोंकणी बिल्कुल भी नहीं आती थी।

अम्बानी परिवार की बेटी की थी लव मैरिज, ससुराल में समस्या पर नही की थी धीरूभाई ने मदत !

वहीं मुंबई के बाद दीप्ति अम्बानी को गोवा की सुनसान जगह और शांत ससुराल वाले बिल्कुल पसंद नहीं थे. इस बिंदु पर वह एक बार क्रोधित हो गया और अपने पिता से शिकायत करने के लिए बैठ गया कि मैं कहाँ से आया हूँ। यहाँ पूर्ण सन्नाटा। कोई मज़ा नहीं। मुझे यहाँ बहुत बुरा लग रहा है।दीप्ति के इतना कहने के बाद उसके पिता धीरूभाई अम्बानी ने उसे समझाया, जो तुम याद कर रहे हो वह करो, ताकि तुम्हें कोई परेशानी न हो।

मुकेश अंबानी का ड्राइवर पाता है इतनी सैलरी, जानकर उड़ जाएंगे होश

यह देख दीप्ति अम्बानी बहुत खुश हुई और बहुत खुश हुई। अब वह कोंकणी बोलना जानता है और गोवा में खुशी से रहता है। दीप्ति के पति, वीएम सालगांवकर, कंपनियों के समूह के मालिक हैं, जो अयस्क खनन, लौह अयस्क निर्यात, रियल एस्टेट और स्वास्थ्य सेवा में शामिल है, और दीप्ति और राज पांच साल से रिश्ते में हैं, और 1983 में, दोनों की सहमति से परिवारों, दीप्ति और राज ने शादी कर ली। जोड़ी बढ़िया रही। दीप्ति के पति राज सालगांवकर काफी पढ़े-लिखे हैं।

उन्होंने बॉम्बे विश्वविद्यालय से प्रोडक्शन इंजीनियरिंग में स्नातक की डिग्री और अमेरिका के पेनसिल्वेनिया विश्वविद्यालय से वित्त में एमबीए किया है। दीप्ति और राज सालगांवकर दो बच्चों के पिता हैं, इशिता सालगांवकर और विक्रम सालगांवकर और उनकी बेटी इशिता सालगांवकर की शादी निर्वाण मोदी के छोटे भाई से हुई है। दीप्ति भी लाइमलाइट से काफी दूर रहती हैं और दीप्ति अंबानी के पिता धीरूभाई अंबानी और राज सालगांवकर के पिता भी अच्छे दोस्त थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button