कम उम्र में Arbaaz Khan ने Malaika Arora को बना दिया था माँ, एक्ट्रेस ने बताई उस रात की कहानी

कई सालों तक प्यार में रहने के बाद, बॉलीवुड अभिनेता मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) और अरबाज खान ने 1998 में अपने-अपने करियर के चरम पर शादी कर ली। शादी के समय मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) करीब 25 साल की थीं और पावर कपल ने 2002 में अपने बेटे अरहान खान को जन्म दिया, जब मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) 28 साल की थीं। 18 साल साथ रहने के बाद, युगल ने 2016 में अलग होने की घोषणा की और 2017 में तलाक(Divorce) ले लिया, लेकिन बेटे अरहान खान के सह-माता-पिता बने रहे। भारत के विकास में महिलाओं का योगदान हाल ही में एक इंस्टाग्राम(Instagram) पोस्ट में मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) ने खुलासा किया कि लोगों ने उन्हें चेतावनी दी थी कि 28 साल की उम्र में एक बेटा होने से उनका करियर खत्म हो जाएगा। “कामकाजी माँ” होने का अपराधबोध।

Photo By Google

जैसा कि दुनिया ने मदर्स डे(Mothers Day) पर दुनिया भर में माताओं का जश्न मनाया, मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) ने मातृत्व के बारे में अपने इंस्टाग्राम हैंडल(Instagram Hndal) पर एक पोस्ट साझा करते हुए, उन्होंने खुलासा किया कि जब वह बेटे अरहान खान की उम्मीद कर रही थीं, तो लोगों ने उनसे कहा कि इससे उनका करियर खत्म हो जाएगा। लोगो ने  लिखा, “इससे आपका करियर खत्म हो जाएगा!” जब मैं उम्मीद कर रही हूँ तो लोग ये कह रहे है।

Photo By Google

उस समय, शादी के बाद कोई अभिनेत्री(Actress) स्क्रीन पर नहीं देखी गई थी। लेकिन स्वतंत्र महिला अधिवक्ताओं द्वारा उठाए जाने के कारण, मुझे पता था कि मातृत्व का मतलब मुझे एक और भूमिका(Character) निभानी है – माँ की भूमिका! मैं इसमें थी मेरे प्रेग्नेंसी-शटलिंग शो और रिहर्सल। समय काम कर गया। मैंने अरहान के जन्म के समय दुनिया से वादा किया था। मैंने खुद से भी वादा किया था – माँ बनने की प्रक्रिया में। मैं अपनी पहचान नहीं खोऊंगी। तब से, मैं दोनों वादों पर खरा उतरी हूं।

Photo By Google

जन्म देने के 2 महीने बाद मैंने एक अवार्ड शो(Award Show) में परफॉर्म किया। अरहान को बिस्तर पर सुलाने के लिए घर पहुंचने पर मुझे खुद पर गर्व था। स्थिति ने मुझे यह जानकर सशक्त बनाया कि मैं मातृत्व और काम को टाल सकती हूं। दरअसल, मैंने डिलीवरी के एक साल बाद करण को काल धमाल(Kaal Dhamal) फिल्म के लिए हां कह दी थी! लेकिन ‘काम करने वाली माँ’ का अपराधबोध मेरा था। इसलिए, मैंने अपना ज्यादातर समय अरहान के साथ बिताया।” पोस्ट में जोड़ते हुए उसने लिखा, “हर सुबह, मैं उसके लिए मलयालम गाती थी जो मेरी माँ मुझे गाती थी। फिर, मैं काम पर जाने से पहले इसे पहन लेता और सवारी करती। और मैं इसे पढ़ाने के लिए हमेशा समय पर घर पहुंच जाती थी। मेरे परिवार में एक मजबूत सपोर्ट सिस्टम भी था।” अरहान की देखभाल के लिए हमेशा मौजूद रहने वाले माता-पिता के बारे में बात करते हुए, मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) ने लिखा, “अरबाज और मैंने नियम तय किए – एक माता-पिता हमेशा मौजूद थे। कोई भी पीटीएम, या वार्षिक शो मिस नहीं किया। और मैंने हमेशा उसे (अरहान) उठाती और  उसे स्कूल भेजती थी जल्द ही, यह मेरे दिन का मुख्य आकर्षण बन गया।

Photo By Google

मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) ने अरहान से बात की! यहां तक ​​कि जब अरबाज और मैंने उससे कहा कि हम अलग हो रहे हैं, तो वह समझ गया। और तब से, हमारे मतभेदों की परवाह किए बिना, अरबाज और मैं एक इकाई रहे हैं जब माता-पिता की बात आती है। जब अरहान को बचाना था, तो मैंने अरबाज को फोन किया, जो मुझे इस प्रक्रिया से ले गया, यह मजेदार था!” “आज, अरहान मेरा सबसे अच्छा दोस्त है। सुबह की गायन दिनचर्या अब रविवार की खाना पकाने की रस्म बन गई है। और अब जब वह पढ़ रही है, तो हम एक दूसरे के लिए DM-ing की रेसिपी रखते हैं।

 इसे भी पढ़े-जब Amitabh Bachchan को सामने देख डायलॉग भूल जाती थीं रेखा, खुद बताई थी इसकी वजह!

मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) को उसकी याद आती है; खाली घोशला सिंड्रोम असली है, लेकिन यह अच्छी बात है कि मैंने अपना दूसरा वादा निभाया है- मां बनने की प्रक्रिया में अपनी पहचान नहीं खोऊंगी।” मलाइका अरोड़ा(Malaika Arora) ने इसे अन्य माताओं के लिए एक सशक्त संदेश के साथ कैप्शन दिया: “मैं अपना काम हूं, मेरे दोस्त। , और मेरा जीवन है। तो, अपने सपने को जीएं- उस नौकरी के बाद जाएं, अगर आप दुखी शादी में हैं तो छोड़ दें और खुद को प्राथमिकता दें। एक माँ होने का मतलब यह नहीं है कि आप खुद बनना बंद कर दें। मातृत्व कभी समाप्त नहीं होता। इसे अल्पविराम के रूप में मानें, लेकिन पूर्ण विराम के रूप में कभी नहीं!

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button