snn

कौन हैं Mahesh Babu ?, जिन्होने कहा – कि बॉलीवुड मुझे अफॉर्ड नहीं कर सकता, जानें उनकी पास कितनी दौलत है

साउथ की फिल्मों में जहां हलचल मची हुई है वहीं टॉलीवुड और बॉलीवुड स्टार्स के बीच वर्चस्व की लड़ाई अब गर्व और अहंकार के मुकाम पर पहुंच गई है. ताजा घटना Mahesh Babu का बयान है। जिन्हें नहीं लगता कि बॉलीवुड बिल्कुल भी आगे है।

खैर, इससे पहले कि हम आपको Mahesh Babu के बारे में बताएं, मैं आपको बताना चाहता हूं कि उनकी फिल्म को उनकी विवादास्पद टिप्पणियों से निश्चित रूप से फायदा हुआ है। उनकी हाल ही में रिलीज हुई फिल्म सरकारू भारी पाटा ने बॉक्स ऑफिस पर 75.21 करोड़ रुपये की कमाई की है। फिल्म ट्रेड एनालिस्ट मनोबाला विजयबालान के मुताबिक Mahesh Babu की यह फिल्म उनके करियर की बेस्ट ओपनिंग फिल्म बन गई है।

चलिये हम फिर विवाद पर लौटकर आते हैं, महेश बाबू ने एक सवाल के जवाब में कहा, उन्हें लगता है कि बॉलीवुड उन्हें आगे नहीं ले जा सकता, इसलिए वह वहां जाकर अपना समय बर्बाद नहीं करना चाहते। महेश बाबू पैन इंडिया नहीं जाना चाहते हैं। वह केवल तेलुगु में स्टार बनकर खुश हैं। महेश बाबू ने आगे कहा कि उन्हें बॉलीवुड फिल्मों के लिए कई ऑफर मिले हैं।

कौन हैं Mahesh Babu ?, जिन्होने कहा – कि बॉलीवुड मुझे अफॉर्ड नहीं कर सकता, जानें उनकी पास कितनी दौलत है
photo by google

लेकिन वह केवल तेलुगु के लिए फिल्में बनाएंगे। क्योंकि वह खुश नहीं रहना चाहती। वैसे आप यहाँ Afford का मतलब जान सकते हैं। लेकिन इसका सीधा सा मतलब है कि बॉलीवुड वालों के पास महेश बाबू को अपनी फिल्मों में लेने के लिए पैसे नहीं हैं। दूसरे शब्दों में, महेशबाबू इतने महंगे हो गए!

अगर विवाद की बात करें तो ‘टॉलीवुड के राजकुमार’ के नाम से मशहूर महेश बाबू को एक गैर-विवादास्पद पारिवारिक व्यक्ति कहा गया है। जाने-माने तेलुगु अभिनेता कृष्णा के सबसे छोटे बेटे महेश निदा ने फिल्मों से शुरुआत की और बाल कलाकार के रूप में आठ फिल्में कीं। उन्हें राजाकुमारुडु के लिए अपना पहला फिल्म पुरस्कार भी मिला।

महेश बाबू ने 2003 की सुपरहिट फिल्म ओक्काडु में एक कबड्डी खिलाड़ी की भूमिका निभाई, जिसे तेलुगु भाषा की सबसे बड़ी हिट फिल्मों में से एक माना जाता है उनकी सफलता की कहानी अनवरत जारी है।

2005 में, अथाडु ने कमाई के सारे रिकॉर्ड भी तोड़ दिए। ‘मुरारी’, ‘पोकिरी’, ‘सरीमंथुडु’, ‘ब्यापारी’, ‘नेनेकोडिन’, ‘सीथम्मा वाकितालो सरिमाले चेट्टू’ जैसी फिल्मों के बाद महेश बाबू न केवल अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध सुपरस्टार बन गए हैं, उन्होंने फिल्मफेयर बेस्ट सहित कई पुरस्कार भी जीते हैं। अभिनेता। साथ ही वह आए दिन अपनी लग्जरी लाइफ की तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं।

कौन हैं Mahesh Babu ?, जिन्होने कहा – कि बॉलीवुड मुझे अफॉर्ड नहीं कर सकता, जानें उनकी पास कितनी दौलत है
photo by google

उनकी सफल फिल्मों के बाद अगर उनकी कमाई की बात करें तो उन्हें 2012 की फोर्ब्स 100 सेलिब्रिटी लिस्ट में शामिल किया गया था। हैदराबाद में Mahesh Babu का घर वहां के सबसे महंगे घरों में से एक है। एक जिम, स्विमिंग पूल, मिनी थिएटर और भी बहुत कुछ है।

हैदराबाद के जुबली हिल्स में 30 करोड़ रुपये के दो बड़े बंगले हैं। बैंगलोर में भी कई संपत्तियां हैं। ऐसा कहा जाता है कि Mahesh Babu की कुल संपत्ति लगभग 135 करोड़ रुपये है, और उन्होंने एक फिल्म के लिए 55 करोड़ रुपये लिए।

इसके अलावा वे लाभ के लिए कमीशन भी लेते हैं। ब्रांड एंडोर्समेंट से उनकी कमाई 15 करोड़ रुपये से ज्यादा है. उनके पास कई कारें हैं जिनकी कीमत एक करोड़ रुपये से भी ज्यादा है। Mahesh Babu के पास 6 करोड़ रुपये की वैनिटी वैन भी है. इतना ही नहीं पिछले 20 सालों में करीब 42 फिल्मों में काम कर चुके Mahesh Babu का अपना प्रोडक्शन हाउस भी है.

संपत्ति के बाद अगर उनके पारिवारिक जीवन की बात करें तो 2005 में महेश बाबू ने बॉलीवुड अभिनेत्री और शिल्पा शिरोडकर की बहन नम्रता शिरोडकर से शादी की। Mahesh Babu के दो बच्चे गौतम और सितारा हैं।

लोकप्रियता की बात करें तो हाल के वर्षों में महेश बाबू की लोकप्रियता वास्तव में बढ़ी है। ‘सेरीमंथुडु’ में Mahesh Babu। ‘भारत नेनु लाता है’। ‘महर्षि’। ‘सरिलरु नीकेवरु’। ‘ब्रह्मोत्सव’। निर्माताओं ने ‘स्पाइडर’, ‘सरकारू भारी पाटा’ जैसी सुपरहिट तस्वीरों के तोहफे से झोली भर दी है.

Aishwarya Rai ने बताई अपनी शादी-शुदा ज़िंदगी की सच्चाई, बोली पति अभिषेक मुझे परेशान कर देते है और रात-रात भर सोने भी नही देते है

यदि आप उनके गुणों को देखें, तो वह दक्षिण में बहुत धन और प्रसिद्धि के साथ एक बड़ा सितारा होना चाहिए। लेकिन अगर फिल्म की काबिलियत की बात करें तो साफ है कि बॉलीवुड को लेकर उनका ये कमेंट महज एक स्टंट है. क्योंकि साउथ में भले ही उनकी डिमांड 50 से 60 करोड़ रुपए है, लेकिन बॉलीवुड में सलमान खान जैसे सितारों ने 10 साल पहले फिल्म डील में 50 करोड़ रुपए कमाए हैं। अजय देवगन और सलमान को 10 फिल्म सौदों में 400 करोड़ रुपये तक मिले।

Kangana के Show Lockup में विजेता बने Munnavar Farooqui

आज की जनरेशन में अक्षय और ऋतिक 120 करोड़ रुपए तक ले रहे हैं। इससे साफ है कि उन्होंने असल में इसे वायरल करने के लिए यह बयान दिया है। क्योंकि हाल ही में सुदीप किच्चा हिंदी में कमेंट करने को लेकर काफी चर्चा में आ गए थे। तो तस्वीर के रिलीज होने से पहले उनका बयान कुछ और नहीं बल्कि एक पब्लिसिटी स्टंट है. हालांकि, ऐसे में जहां साउथ के प्रभास, अल्लू अर्जुन और यश जैसे सितारों ने पूरे देश में अपनी छाप छोड़ी है, वहीं महेश बाबू के स्टारडम की चमक भी कम होती जा रही है. 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button