30 करोड़ रुपए में मिली शाहरुख के लाडले को जमानत

Shahrukh's darling got bail for Rs 30 crore

आर्यन खान को बचाने के लिए शाहरुख खान नई लीगल टीम के साथ मैदान में उतरे हैं, इस बीच सोशल मीडिया पर एक खबर फैल रही है कि शाहरुख खान ने आर्यन को जमानत दिलाने के लिए एक दिन में 30 करोड़ रुपये खर्च किए हैं।

अब यह कहना मुश्किल नहीं है कि यह तीस करोड़ रुपये कैसे खर्च किए गए। अगर तीस करोड़ रुपये खर्च करने का यह बयान सच है?

देखिए शाहरुख खान ने शुरू की लीगल पार्टी के बड़े वकीलों की लिस्ट। पूर्व अटॉर्नी जनरल मुकुल रोहतगी ने गुजरात दंगों के मामले को भी देखा। इसके बाद सतीश मानशिंदे, अमित देसाई, आनंदिनी फर्नांडीज, लॉ फर्म कंजरवाला एंड कंपनी, देसाई एंड देसाई, करीम जी एंड कंपनी, देसाई एंड मुल्ला कंपनी का नंबर आता है।

अब इनमें से कई लोगों का पारिश्रमिक क्या है, ये लोग पिछले आठ साल से हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट में तरह-तरह के आरोप सुन रहे हैं.  तो दस लाख रुपये में पैदल यात्रा। लेकिन क्या उनकी फीस समान है? नहीं।

यह बीस लाख या करोड़ रुपये हो सकता है। क्योंकि मामला देखने के बाद भी फीस बढ़ जाती है.अब आपने देखा होगा कि इस मामले में कई राजनेता सक्रिय हैं. क्या आपको लगता है कि वे सब इसे मुफ्त में कर रहे हैं।

मुझे शाहरुख से सहानुभूति है। किसी भी तरह से नहीं। सब पैसे का खेल है। हो सकता है कि बॉलीवुड को सपोर्ट करने वाले कुछ पैसे भी ले रहे हों।

अब आपने देखा होगा कि इस मामले में मीडिया का एक वर्ग शुरू से ही मुस्लिम विक्टिम कार्ड खेलता रहा है। और कल कई राष्ट्रीय मीडिया थे जो खुले तौर पर आर्यन का समर्थन कर रहे हैं। इन सभी मीडिया चैनलों को पैसा भेजा जा सकता है।

सोशल मीडिया पर कई मीम्स पेज हैं जो आर्यन को हीरो बना रहे हैं। इमोशनल पोस्ट देना, ये उसी का हिस्सा हैं. आपके सामने कुछ होता है लेकिन आप समझ नहीं पाते हैं।

तो, भले ही पूरा पैसा खर्च किया जा रहा हो, आप यह भी मान सकते हैं कि इससे बेहतर पीआर प्रमोशन आर्यन का नहीं हो सकता। उन्हें दवा के मामले में कोई फर्क नहीं पड़ने वाला हैं।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button