क्या करती हैं Raju Srivastava की पत्नी, अपने परिवार के लिए छोड़ गए हैं कितनी संपत्ति, जानिए

जिम में वर्कआउट के दौरान राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) को दिल का दौरा पड़ा, जिसके बाद उन्होंने एम्स में इलाज कराया। जहां उनकी एंजियोप्लास्टी हुई और उन्हें वेंटिलेटर पर रखा गया। कॉमेडियन-अभिनेता राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) आखिरकार 41 दिनों की लंबी लड़ाई हार गए। 10 अगस्त को दिल का दौरा पड़ने के बाद दिल्ली के एम्स में भर्ती राजू का 58 साल की उम्र में बुधवार को निधन हो गया. एम्स अस्पताल में उन्होंने अंतिम सांस ली।

Photo By Google

1988 में फिल्म ‘तेजाब’ से डेब्यू

राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत 1988 में तेजाब से की थी। इसके बाद 1989 में सलमान खान की ‘मैंने प्यार किया’ और 1993 में बाजीगर आई। इनके अलावा उन्होंने फिल्म ‘आमदनी अठनी खर्चा रुपैया’ में भी काम किया। कुछ अन्य फिल्मों में ‘मे प्रेम की दीवानी हूं’, ‘बिग ब्रदर’ और ‘बॉम्बे टू गोवा’ शामिल हैं।

Photo By Google

‘नच बलिए’ में पति-पत्नी साथ आए थे

1 जुलाई 1993 को राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) ने लखनऊ की रहने वाली शिखा से शादी की और उनके दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं। बड़े भाई का नाम दीपू श्रीवास्तव है। राजू श्रीवास्तव की पत्नी को एक बार उनके साथ रियलिटी डांस शो ‘नच बलिए’ में देखा गया था, हालांकि वह लाइमलाइट से दूर रहती हैं और परिवार की देखभाल करती हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह एक हाउसवाइफ हैं. राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) सबसे पहले इटावा की रहने वाली शिखा से उसके बड़े भाई की शादी में मिले थे।

Photo By Google

राजू श्रीवास्तव का जन्म एक मध्यमवर्गीय परिवार में हुआ था

कॉमेडी से लोगों को हंसाने वाले राजू अब हमारे बीच नहीं हैं, लेकिन वह अपने काम से लोगों के दिलों में रहेंगे। लोगों के चेहरों पर मुस्कान लाने वाले राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) ने अब फैंस के चेहरों पर निराशा की छाप छोड़ी है. राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) उत्तर प्रदेश के कानपुर के रहने वाले थे। ऐसे में जानिए एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्में राजू श्रीवास्तव कितनी संपत्ति अपने पीछे छोड़ गए हैं.

Photo By Google

उन्होंने फिल्मों में छोटी भूमिकाएं निभाकर अपने करियर की शुरुआत की

25 दिसंबर 1963 को कानपुर, यूपी में एक मध्यमवर्गीय परिवार में जन्मे राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) के पिता रमेश चंद्र श्रीवास्तव, कवि थे, जिन्हें बलाई काका के नाम से जाना जाता था। राजू को बचपन से ही मिमिक्री का शौक था, इसलिए वह कॉमेडियन बनना चाहते थे। कानपुर में अपनी प्राथमिक शिक्षा पूरी करने के बाद, राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) बनने का सपना लेकर मुंबई आ गए। उन्होंने बॉलीवुड फिल्मों में छोटी भूमिकाएं निभाकर अपने करियर की शुरुआत की।

Photo By Google

जानिए कैसे हैं मशहूर कॉमेडियन के बेटे-बेटियां

राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) और उनकी पत्नी के दो बच्चे अंतरा और आयुष्मान हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक, उनका बेटा सितार वादक है, उन्होंने अपनी स्कूली शिक्षा जमनाबाई नरसी स्कूल से की, जबकि अंतरा मीडिया इंडस्ट्री में काम करती हैं। उन्होंने ओबेरॉय इंटरनेशनल स्कूल में पढ़ाई की और एचआर कॉलेज ऑफ कॉमर्स एंड इकोनॉमिक्स में अपनी शिक्षा पूरी की।

इसे भी पढ़े-शाहिद कपूर के साथ Kareena Kapoor के MMS को देख चौंक गए थे सब! मचा दी थी सनसनी

जानिए राजू श्रीवास्तव के पास कितनी संपत्ति है

वहीं राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) की नेटवर्थ की बात करें तो कई मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक राजू के पास करीब 15 से 20 करोड़ की संपत्ति है. फिल्मों के अलावा राजू होस्टिंग, विज्ञापन आदि के लिए काफी चार्ज करते थे. रियलिटी शो और स्टेज शो। अभिनेता राजू श्रीवास्तव(Raju Srivastava) की आय के बारे में बहुत कुछ पता नहीं है लेकिन कहा जाता है कि वह प्रति माह 5 से 10 लाख रुपये कमाते थे। उनके पास कारों का कलेक्शन भी था। इनमें ऑडी क्यू7 की कीमत 82.48 लाख रुपये और बीएमडब्ल्यू 3 सीरीज की कीमत 46.86 लाख रुपये है। उनके पास इनोवा भी है।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button