Dhirubhai Ambani के स्कूल में पढ़ते हैं बॉलीवुड स्टार के बच्चे, फीस इतनी की आम आदमी कदम भी नहीं रख सकता हैं

आज शिक्षा के प्रति हर किसी का नजरिया बहुत बदल गया है, चाहे वह उद्योगपति हो या व्यवसायी या अभिनेता। एक आम नागरिक अपने बच्चे को सबसे अच्छी शिक्षा देना चाहता है, उसी तरह बॉलीवुड (Bollywood) सितारे भी अपने बच्चों की पढ़ाई में कोई फर्क नहीं करना चाहते हैं। आजकल सेलिब्रिटीज (Celebrities) के जितने भी बच्चे धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) स्कूल जाते हैं। धीरूभाई अंबानी स्कूल दुनिया के टॉप स्कूलों में से एक है। धीरूभाई अंबानी स्कूल भारत में पहले स्थान पर रहा।

Photo By Google

धीरूभाई अंबानी स्कूल
इस स्कूल की स्थापना 2003 में धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) की याद में की गई थी। इस स्कूल (school) की संस्थापक नीता अंबानी हैं और इसकी सह-संस्थापक ईशा अंबानी हैं। विश्व प्रसिद्ध होने के साथ ही यह स्कूल हर तरह की सुविधाओं से लैस है। धीरूभाई अंबानी स्कूल अपनी आधुनिक सुविधाओं के लिए जाना जाता है।

Photo By Google

फीस स्ट्रक्चर
धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) स्कूल लाखों अभिभावकों की पहली पसंद है। हर कोई चाहता है कि उसके बच्चे ऐसे स्कूल में पढ़े। लेकिन क्या आप यहां फीस स्ट्रक्चर के बारे में जानते हैं? यहां का फीस स्ट्रक्चर (structure) सुनकर आप हैरान रह जाएंगे.मीडिया रिपोर्ट्स (Media reports) के मुताबिक LkG से 7वीं क्लास की फीस 1 लाख 70 हजार रुपये तक है. 10वीं के बाद इसे बढ़ाकर 1 लाख 85 हजार सालाना फीस की जाती है।

स्कूल मे मिलने वाली सुविधाएं
धीरूभाई अंबानी (Dhirubhai Ambani) स्कूल में हर तरह की आधुनिक तकनीक है। ऑडिटोरियम (Auditorium) हो या डांस हॉल, योग कक्ष, खेल का मैदान, शिक्षा केंद्र, लैब हो या एसी, सभी तरह की सुविधाएं उपलब्ध कराई जाती हैं।

Photo By Google

इसे भी पढ़े-Brahmastra ने 3 दिन में कमा डाले इतने करोड़, फिल्म ने तोड़े कई रिकॉर्ड

किन सेलेब्रिटीज के बच्चे पढ़ते है वहा
धीरूभाई अंबानी स्कूल भारत का सबसे अच्छा स्कूल है। इस स्कूल के खुलने से पहले सेलेब्रिटीज अपने बच्चों को विदेश भेजते थे। लेकिन यह स्कूल उन स्कूलों से हर मामले में आगे है। आज ऐश, अभिषेक बच्चन की बेटी आराध्या, सचिन का बच्चा, शाहरुख का बच्चा, हर बड़े स्टार के बच्चे यहां पढ़ते हैं।

Article By Sipha

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button