वीकेंड पर Brahmastra बनी विश्व नंबर 1 फिल्म, कमाई हुई ₹212 करोड़

अयान मुखर्जी के निर्देशन में बनी इस फिल्म ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) ने भारतीय बॉक्स ऑफिस पर 120 करोड़ रुपये की कमाई की थी। लेकिन फिल्म अंतरराष्ट्रीय स्तर पर भी अच्छा प्रदर्शन कर रही है। तो ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) न केवल भारतीय बॉक्स ऑफिस पर बल्कि ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर भी कमाई का एक नया इतिहास रचता दिख रहा है। इसमें कोई शक नहीं है कि रणबीर कपूर की ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) ने बॉलीवुड बॉक्स ऑफिस पर वापसी की है। फिल्म व्यापार अर्थव्यवस्था ने भी ब्रह्मास्त्र के लिए राहत की सांस ली। रिलीज के महज तीन दिनों में फिल्म के रिकॉर्ड तोड़ने का सिलसिला जारी है।

Photo By Google

ब्रह्मास्त्र ने तोड़ा सुल्तान फिल्म का रिकॉर्ड

ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में 200 करोड़ क्लब में प्रवेश करके एक और नया रिकॉर्ड तोड़ा। आपको बता दें कि ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) ने पहले वीकेंड में 212 करोड़ रुपये का कलेक्शन कर सलमान की फिल्म सुल्तान का सबसे ज्यादा कमाई करने वाला रिकॉर्ड तोड़ दिया। आपको बता दें कि सलमान की फिल्म ने पहले वीकेंड में 206 करोड़ रुपये की कमाई की थी। रोजाना के कलेक्शंस के साथ ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) कमाई के नए कीर्तिमान स्थापित करते नजर आ रहे हैं। हम आपको बता दें कि न केवल बॉलीवुड बल्कि साउथ बेल्ट में भी ब्रह्मास्त्र की अच्छी परफॉर्मेंस रिपोर्ट है। आपको बता दें कि तमिलनाडु में रिलीज हुई ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) ने एक दिन में सबसे ज्यादा कमाई करने वाली बॉलीवुड फिल्म भी दर्ज की है।

Photo By Google

रणबीर कपूर, आलिया भट्ट और मौनी रॉय अभिनीत, ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) में अमिताभ बच्चन, नागार्जुन और शाहरुख खान भी मुख्य भूमिकाओं में हैं। न केवल हिंदी भाषा में बल्कि अन्य भाषाओं में भी इस फिल्म को शानदार प्रतिक्रिया मिल रही है। फिल्म दक्षिणी क्षेत्रों में, खासकर तमिलनाडु में अच्छा प्रदर्शन कर रही है। फिल्म ने आंध्र प्रदेश और तेलंगाना में करीब 20 करोड़ रुपये की कमाई की।

अमेरिका से 4.4 मिलियन डॉलर कमाए

यूएस बॉक्स ऑफिस ट्रैकर बॉक्स ऑफिस मोजो के अनुसार, ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) पार्ट वन – शिवा ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में दुनिया भर में $26.5 मिलियन या ₹ 212 करोड़ की कमाई की। इसमें से 44 लाख डॉलर अकेले अमेरिकी बाजार से आए। कमाई के इस आंकड़े ने 9-11 सितंबर के वीकेंड के दौरान रिलीज हुई फिल्मों में फिल्म को दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बना दिया। फिल्म के पास अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर कमाई करने का भी मौका है क्योंकि 9/11 के आतंकवादी हमलों की बरसी के कारण हॉलीवुड में किसी भी बड़ी रिलीज को रोक दिया गया है।

Photo By Google

ब्रह्मास्त्र कैसे बनी दुनिया की नंबर वन फिल्म?
ऐसा लगता है कि ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) वैश्विक बॉक्स ऑफिस कलेक्शन रिपोर्ट में उम्मीद से बेहतर प्रदर्शन कर रहा है। जानकारी के लिए बता दें कि ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में फिल्म चार्ट में ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) सबसे ऊपर है। इतना ही नहीं, अमेरिका में भी इस फिल्म के दमदार डेब्यू की खबरें आ रही हैं। वास्तव में, इस फिल्म की बड़ी संख्या में स्क्रीन पर रिलीज और हॉलीवुड की कोई भी बड़ी रिलीज भी ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) को दुनिया भर के बॉक्स ऑफिस पर एक फायदा दे रही है। यही कारण है कि ब्रह्मास्त्र ने अब वही किया है जो बॉलीवुड की बड़ी फिल्में सपना देखती हैं। आपको बता दें कि फिल्म ब्रह्मास्त्र(Brahmastra) अपने पहले वीकेंड में दुनिया की सबसे ज्यादा कमाई करने वाली फिल्म बन गई है।

Photo By Google

 इसे भी पढ़े-सरेआम स्टेज पर रो पड़े Ranveer Singh, तो साली साहिबा ने उड़ाई आंसुओं की खिल्ली, बोलीं- ‘वहां प्याज कौन..’?

फिल्म नं. 1 बनने की बड़ी उपलब्धि

इंटरनेशनल प्लेटफॉर्म पर वर्ल्डवाइड ओपनिंग वीकेंड में नंबर 1 फिल्म के रूप में टैग किया जाना न केवल फिल्म ब्रह्मास्त्र के निर्माताओं के लिए बल्कि बॉलीवुड इंडस्ट्री के लिए भी गर्व की बात है। क्योंकि अभी तक सिर्फ दो भारतीय फिल्मों ने अपने ओपनिंग वीकेंड में ग्लोबल बॉक्स ऑफिस पर टॉप किया है और दोनों ही साउथ की हैं। जिसमें अभिनेता विजय की मास्टर, जो 2021 में रिलीज़ हुई, ने वैश्विक बॉक्स ऑफिस चार्ट में शीर्ष स्थान हासिल किया। फिल्म ने चीनी फिल्म ए लिटिल रेड फ्लावर ($ 11.7 मिलियन) को पछाड़ते हुए $16 मिलियन की कमाई की। और फिर, इस साल की शुरुआत में, एसएस राजामौली की आरआरआर ने प्रतिष्ठित हॉलीवुड फिल्म द बैटमैन को हराकर अपने शुरुआती सप्ताहांत में $ 60 मिलियन से अधिक की कमाई की। बैटमैन ने अपने शुरुआती सप्ताहांत में $45 मिलियन की कमाई की।

Article By Sunil

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button