बर्थडे स्पेशल 16 जुलाई: काफी उतार-चढ़ाव भरी रही है कैट की निजी जिंदग

बॉलीवुड की सबसे ख़ूबसूरत अभिनेत्रियों में शुमार कैटरीना कैफ ने बहुत कम समय में दर्शकों के दिलों में अपनी खास जगह बनाई है। 16 जुलाई, 1983 को हांगकांग में जन्मी कैटरीना का असली नाम कैटरीना टरकोटे है। उनके पिता का नाम मोहम्मद कैफ और उनकी मां का नाम सुजैन है। कैटरीना के कुल सात भाई बहन हैं, जिनमें वह चौथे नंबर की हैं। कैटरीना जब छोटी थी, तभी उनके माता पिता अलग हो गए थे, जिसके बाद कैटरीना का लालन -पालन उनकी माँ ने किया। कैटरीना ने मात्र 14 साल की उम्र में मॉडलिंग से अपने करियर की शुरुआत की।

इसी दौरान जब एक दिन कैटरीना लंदन में मॉडलिंग कर रहीं थीं तब डायरेक्टर कैजाद गुस्ताद की नजर उन पर पड़ी। उन्होंने कटरीना को अपनी फिल्म में काम करने का ऑफर दिया और कटरीना ने हां कर दिया। इसके बाद कैटरीना भारत आ गईं और उन्होंने साल 2003 मी आई फिल्म ‘बूम’ से फिल्म इंडस्ट्री में कदम रखा।

इस फिल्म में कैटरीना के साथ अमिताभ बच्चन जैसी कास्ट होने के बावजूद ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर औंधे मुंह आ गिरी। जिसके बाद कैटरीना ने साउथ फिल्म इंडस्ट्री का रुख किया और एक तेलुगू फिल्म ‘मल्लिसवरी’ की। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही । इसके बाद राम गोपाल वर्मा की नजर कैटरीना पर पड़ी और उन्होंने कैटरीना को अपनी फिल्म ‘सरकार’ में एक छोटा सा रोल दिया। ‘सरकार’ फिल्म के बाद सलमान की नजर कैटरीना पर पड़ी। सलमान उस वक्त डेविड धवन की कॉमेडी फिल्म ‘मैंने प्यार क्यों किया’ कर रहे थे और उन्हें इसके लिए एक नई हीरोइन की तलाश थी।

सलमान ने जब कैटरीना को देखा तो उन्होंने डेविड धवन को कैटरीना के बारे में बताया और फिर सलमान के साथ फिल्म मैंने प्यार क्यों किया में कैटरीना की एंट्री हो गई। यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर हिट रही। इस फिल्म के बाद कैटरीना को बॉलीवुड में एक के बाद एक कई फिल्मों के ऑफर मिलने लगे।

वहीं कैटरीना ने भी इस फिल्म की सफलता के बाद पीछे मुड़ कर नहीं देखा। कैटरीना की प्रमुख फिल्मों में अपने, पार्टनर, वेलकम, रेस, सिंह इज किंग, युवराज, न्यूयार्क, अजब प्रेम की गजब कहानी, राजनीति, जिंदगी मिलेगी ना दोबारा, एक था टाइगर, जब तक है जान, धूम 3 , भारत आदि शामिल हैं। कैटरीना कैफ ने अपने शानदार अभिनय से न सिर्फ बॉलीवुड में अपनी जगह कायम की है, बल्कि दर्शकों के दिलों को भी जीता है। आज कैटरीना के चाहनेवालों की संख्या लाखों में हैं। कैटरीना कैफ जल्द ही सूर्यवंशी, फोनभूत और टाइगर 3 में नजर आयेंगी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button