अभी भी नर्क जैसी ही जिंदगी रहेगी आर्यन की, जेल से आजाद हुए पर बंधनो से नहीं

Aryan's life will still be like hell, freed from prison but not from bondage

हालांकि आर्यन खान को जमानत मिल गई थी, लेकिन अगर इन शर्तों से जरा सा भी विचलन हुआ तो वह बेल लेने के बाद गुरुवार को सीधे जेल जाएंगे। आर्यन 25 दिन जेल में बिताने के बाद शनिवार को घर लौट सकेंगे।

आर्यन खान के घर आने की खबर से शाहरुख के परिवार में खुशी का माहौल है। इसी बीच आर्यन के घर में पेंच फंस गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक आर्यन के लिए जेल से बाहर निकलना अभी भी आसान नहीं है

क्योंकि कोर्ट ने उसे जेल से रिहा करने से पहले कई शर्तें रखी हैं. आर्यन को कढ़ाई के साथ इन सभी शर्तों का पालन करना पड़ता है।अगर इन नियमों का समय पर और सही तरीके से पालन नहीं किया गया तो आर्यन की समस्या फिर से बढ़ सकती है।

गौरतलब है कि आर्यन खान को जमानत देने के अलावा बॉम्बे हाईकोर्ट ने उनके सामने कुछ शर्तें भी रखी हैं। इन शर्तों के तहत वे किसी अन्य अपराधी के साथ संवाद करने में सक्षम नहीं होंगे। इसके अलावा, हम विशेष अदालत की गतिविधियों को प्रभावित करने की कोशिश नहीं करेंगे।

दूसरी शर्त के अनुसार, आर्यन खान को अपना पासपोर्ट विशेष अदालत में जमा करना होगा। ताकि वे देश से बाहर न जा सकें। साथ ही उन्हें मीडिया में कोई बयान देने का अधिकार नहीं है।

कोर्ट ने स्पष्ट रूप से यह भी निर्देश दिया कि यदि आर्यन किसी शर्त या शर्त का उल्लंघन करता है तो उसकी जमानत उसी समय रद्द की जा सकती है।जमानत आदेश की एक प्रति विशेष एनडीपीएस अदालत में जमा की जानी चाहिए।

फिर उस आदेश की एक प्रति को स्वीकार करना विशेष एनडीपीएस अदालत के न्यायाधीश पर निर्भर करेगा। पता चला है कि कोर्ट ने जमानत के लिए रिहाई आदेश जारी किया था। रिहाई आदेश आर्थर रोड जेल के बाहर एक जमानत पेटी में रखा जाना है।

जमानत पेटी दिन में दो बार सुबह 6 बजे और शाम 5 बजे खोली जाती है। दस्तावेज़ सत्यापन और चयन के दो घंटे बाद किसी भी बंदी को रिहा कर दिया जाता है। हालांकि आर्यन खान के वकील सतीश मानसिंदे ने कहा कि आर्यन शुक्रवार शाम तक जेल से रिहा हो सकता है।

लेकिन ऐसा नहीं होगा. ऐसे में आज आर्यन अपने घर जा सकते हैं। बता दें कि आर्यन के जेल जाने के बाद से शाहरुख खान की नींद उड़ी हुई है। उन्होंने अपने सभी प्रोजेक्ट बंद कर दिए।अभिनेता शाहरुख खान ने आर्यन को रिलीज करने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

उन्होंने अपना आगामी फोटो शूटिंग शेड्यूल रद्द कर दिया है। देश के तमाम बड़े वकील लड़के के लिए खड़े हो गए। जमानत मिलने के बाद सामने आई शाहरुख खान की तस्वीर में उनका चेहरा पीला नजर आ रहा है,

साथ ही उनके गाल भी चुभ गए हैं क्योंकि उन्होंने खाना-पीना छोड़ दिया है. उनके वकील मुकुल रोहतगी ने कहा कि शाहरुख खान पूरे मामले के दौरान काफी परेशानी से गुजर रहे थे।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button