snn

सिर्फ 20 करोड़ में हुई Alia Bhatt और रणबीर कपूर की शादी, जानिए बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी कौनसी है ?

दोस्त Alia Bhatt से लेकर नीता अंबानी तक बॉलीवुड और भारत की सबसे महंगी शादी जहां पानी की तरह बरसा पैसा कैटरीना और विक्की कौशल अरबों खर्च कर चुके हैं। क्या आप जानते हैं इन लोगों की शादी पर अब तक कितने करोड़ रुपए खर्च किए जा चुके हैं?

तो इस पोस्ट में हम आपको बॉलीवुड की सबसे महंगी शादियों के बारे में बताएंगे। दोस्तों इन शादियों में पानी की बरसात हुई है और इसीलिए यह भारत की सबसे महंगी शादियों में से एक है।नीता अंबानी और मुकेश अंबानी – दोस्त मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी 1985 में हुई थी। दोनों ने प्रेम विवाह किया और मुकेश के पिता धीरूभाई अंबानी को मिला।

नीता अंबानी एक गरीब परिवार से थीं। धीरू भाई अंबानी ने अपने बड़े बेटे की शादी में पानी की तरह पैसा बहाया। रिपोर्ट्स के मुताबिक मुकेश अंबानी और नीता अंबानी की शादी पर कुल 2 करोड़ रुपए खर्च किए गए थे। उनकी शादी की जोड़ी महज 50 लाख रुपये की थी, जो उस वक्त बहुत बड़ी बात थी। उन्होंने मुंबई में शादी की और इनके अलावा धीरू के भाई अंबानी ने मुंबई की बहनोई नीता अंबानी को 60 लाख रुपये का एक अपार्टमेंट भी दिया.

Alia Bhatt  और रणबीर कपूर – दोस्तों, रणबीर कपूर और Alia Bhatt की अब तक की सबसे महंगी शादी के लिए तैयार हो जाइए। दोस्तों रणबीर और Alia Bhatt की शादी 15 अप्रैल को हुई थी और अब दोनों पति-पत्नी। कहा जाता है कि इनकी शादी बेहद आलीशान तरीके से हुई है। इसके लिए उन्होंने जोधपुर में एक होटल भी बुक किया है।Alia Bhatt

सिर्फ 20 करोड़ में हुई Alia Bhatt और रणबीर कपूर की शादी,

सिर्फ 20 करोड़ में हुई Alia Bhatt और रणबीर कपूर की शादी, जानिए बॉलीवुड की सबसे महंगी शादी कौनसी है ?
photo by google

खबरों के मुताबिक उनकी शादी पर अब तक करीब 20 करोड़ रुपये खर्च हो चुके हैं, जो अब तक उनकी शादी में बहुत कम ही हुए हैं.कैटरीना कैफ और विक्की कौशल – बॉलीवुड की सबसे खूबसूरत अभिनेत्री कैटरीना कैफ रानी की तरह शादी करना चाहती थीं। उनका सपना साकार हुआ। उन्होंने विक्की कौशल के साथ शाही अंदाज में सात फेरे लिए।

सिर्फ 20 करोड़ में हुई Alia Bhatt और रणबीर कपूर की शादी,

इसलिए उन दोनों ने महल को चुना। रॉयल वेडिंग राजस्थान के सवाई माधापुर में सिक्स सेंस बरवारा किले में आयोजित की गई थी। इसके लिए दोनों ने 7 करोड़ रुपये खर्च किए हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक कैटरीना ने हाथों में मेहंदी लगाने पर एक लाख रुपये तक खर्च किए. उन्हें आगे बताया गया कि मेहमानों के ठहरने के लिए 45 होटल बुक किए गए थे।

वही सगाई की अंगूठी जो कैटरीना ने पहनी है वह हीरा है और उसमें बड़ा सा नीलम लगा हुआ है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इस रिंग की कीमत 00 10,000 है। जो भारतीय रुपए में करीब 7 लाख रुपए से मिलकर बना है।प्रियंका चोपड़ा और निक जोनास-प्रियंका चोपड़ा ने अपने जीवन की शुरुआत 1 दिसंबर 2018 को हिंदू और ईसाई रीति-रिवाजों के निक जोनास के साथ की थी।

करिश्मा ने शेयर की Salman के गले लगकर तस्वीर, बोले फैंस- ”आप दोनों शादी कर लो…” 

उनकी शादी पर अरबों रुपये खर्च किए गए। जोड़े ने जोधपुर में आशा भवन पैलेस बुक किया, जहां शादी पांच दिनों तक चली। बताया जाता है कि यहां 5 दिन रुकने वाले सभी मेहमानों की कीमत करीब 4.5 करोड़ रुपए थी। रिपोर्ट्स के मुताबिक, प्रियंका और निक जोनस ने अपनी शादी पर 105 रुपये खर्च किए।

रणबीर सिंह और दीपिका पादुकोण – रणबीर सिंह और दीपिका ने 14 और 15 नवंबर 2018 को सात फेरे लिए। उन्होंने अपनी शादी के लिए इटली को चुना। इटली के जिस गांव में दीपिका और रणवीर की शादी हुई है, वहां एक रात का किराया मात्र 24 लाख 57 हजार रुपए है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, शादी की कीमत करीब 90 करोड़ रुपए थी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button