Hina Khan से लेकर निया शर्मा तक, इन 5 TV Actress को अपनी डार्क स्किन की वजह से किया गया है रिजेक्ट

इसमें कोई शक नहीं कि मनोरंजन (Entertainment) उद्योग में नस्लवाद मौजूद है। ऐसे में यह कहना गलत नहीं होगा कि आज भी कई फिल्म निर्माता (Filmmaker) हैं जो निष्पक्षता पसंद करते हैं। टीवी इंडस्ट्री (TV industry) में हिना खान से लेकर निया शर्मा तक कई ऐसी एक्ट्रेस ( Actress) हैं, जिन्हें अपनी डार्क स्किन की वजह से रिजेक्शन (Rejection) का सामना करना पड़ा है। यहां और जानें-

हिना खान
 Actress हिना खान ने कहा कि एक बार उन्हें उनके गहरे रंग के कारण कश्मीरी किरदार निभाने के लिए मना कर दिया गया था। कश्मीरी में अच्छी होने के बावजूद, उन्हें इस भूमिका के लिए नहीं चुना गया क्योंकि उनका रंग गोरा नहीं था।

Photo By Google

निया शर्मा

अपने सांवले रंग के कारण अभिनेत्री ( Actress) को नस्लवाद का भी सामना करना पड़ा। लेकिन उन्होंने कभी भी अपनी त्वचा के रंग की परवाह नहीं की। उसने कहा कि वह कभी किसी डॉक्टर के पास नहीं गई जो चाहती थी कि उसकी त्वचा का रंग गोरा हो।

Photo By Google

कशमीरा शाह

 Actress कश्मीरा शाह ने एक बार कहा था कि उन्हें उनके काले रंग के लिए निशाना बनाया गया था। उन्होंने कहा कि मेकअप मैन ने उन्हें गोरा लुक देने के लिए उनके चेहरे पर काफी मेकअप किया था। हालांकि, हमें खुशी है कि उन्होंने इसे प्रभावित नहीं होने दिया।

Photo By Google

उल्का गुप्ता

उल्का गुप्ता ने कहा कि उन्हें अपनी सांवली त्वचा के कारण कई बार अस्वीकृति का सामना करना पड़ा। अपनी त्वचा की वजह से भी वह सात बार सलोनी की बेटी का रोल प्ले कर पाईं। उसने कहा कि उसके कास्टिंग एजेंटों (casting agents) के लिए जो आवश्यकताएं आती हैं, उनमें लिखा है ‘हमें गोरी चमड़ी वाली लड़कियां चाहिए’।

Photo By Google

 इसे भी पढ़ेShweta Tiwari ने 41 साल की उम्र में पार की बोल्डनेस की सारी हदें, बेहद टाइट ड्रेस पहनकर दिखाई हॉटनेस

नैना सिंह

नैना सिंह Actressने त्वचा के रंग के कारण उद्योग में नस्लवाद का सामना करने के बारे में भी बात की। उन्होंने कहा कि गोरी त्वचा वालों से उनके मतभेद हैं और उन्हें यह भी बताया गया कि मुख्य किरदार को गोरा और सुंदर होना चाहिए।

Article By Sipha

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button