5000 करोड़ की प्रॉपर्टी के मालिक सैफ अली खान अपने बच्चों को नहीं दे पाएंगे फूटी कौड़ी

Saif Ali Khan, owner of 5000 crore property, will not be able to give a penny to his children

बॉलीवुड के नवाब कहे जाने वाले अभिनेता सैफ अली खान को सबसे अमीर अभिनेताओं में से एक माना जाता है। उन्होंने अपने अभिनय से लोगों का दिल जीता है और लोग उन्हें नवाबी के रूप में पसंद करते हैं।

जी हां, सैफ अली खान नवाब परिवार के सदस्य हैं और उनके पास करोड़ों रुपये की संपत्ति है। सैफ के पिता मंसूर अली खान पटौदी एक प्रसिद्ध भारतीय क्रिकेटर थे

और उनकी माता का नाम शर्मिला टैगोर था, जो एक प्रसिद्ध अभिनेत्री थीं।

सैफ अली खान के पास करीब 5,000 करोड़ रुपये की संपत्ति है लेकिन आप शायद ही जानते हों कि अगर उन्हें यह संपत्ति चाहिए तो भी वह इसे अपने बच्चों में बांट नहीं पाएंगे। सैफ के चार बच्चे हैं।

इनमें पहली पत्नी अमृता सिंह से सारा अली खान और इब्राहिम अली खान और दूसरी पत्नी करीना कपूर से तैमूर अली खान और जेह अली खान शामिल हैं। हालांकि सैफ अपने चार बच्चों में से किसी को भी अपनी संपत्ति नहीं दे सकते।

हां, ऐसा इसलिए है क्योंकि इस घर की सारी संपत्ति और पूंजी भारत सरकार के विवादास्पद शत्रु विवाद अधिनियम के तहत आती है।

हम आपको बता दें कि शत्रु विवाद अधिनियम के तहत संपत्ति के उत्तराधिकार का दावा नहीं किया जा सकता है। यदि कोई व्यक्ति शत्रु विवाद अधिनियम का विरोध करता है

और इस अधिनियम के तहत संपत्ति का स्वामित्व लेने की कोशिश करता है, तो उसे देश की अदालत में जाना पड़ता है। यानी वह अपना बयान सुप्रीम कोर्ट तक ले जा सकते हैं.

 

 

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button