शाहरुख की किस्मत एक फकीर ने चमकाई थी लेकर आज तक ढूंढ नहीं पा रहे हैं बाबा को किंग खान

Shahrukh's luck was brightened by a fakir, but till date King Khan is unable to find Baba

अक्सर कहा जाता है कि भाग्य में जो लिखा होता है, उससे ज्यादा हमें कुछ नहीं मिलता। बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार शाहरुख खान इस बात को बखूबी जानते हैं

और यह भी जानते हैं कि उनकी किस्मत अच्छी है क्योंकि उन्हें अजमेर शरीफ के फकीर का आशीर्वाद है जिसकी भविष्यवाणी उन्होंने शाहरुख खान को देखकर की थी।

2 नवंबर 1975 को दिल्ली में जन्में शाहरुख खान की जिंदगी आसान नहीं थी। वह अपने करियर के शुरुआती दौर में भी बहुत आकर्षक नहीं थे। हालांकि अपनी एक्टिंग के दम पर उन्होंने सबसे पहले टेलीविजन की दुनिया के लिए काम किया।

उन्हें पहचान मिली वागले की दुनिया, सर्कस टेलीविजन शो और फिर ‘फौजी’ से और फिर अपने फिल्मी करियर की शुरुआत भी की।

कहा जाता है कि उन्हें पहली फिल्म ‘दिल आसन है’ के लिए कॉन्ट्रैक्ट किया गया था। वहीं, बतौर अभिनेता उनकी पहली फिल्म दीवाना 25 जून 1992 को रिलीज हुई थी।

उसी इंटरव्यू में शाहरुख खान ने खुद अजमेर शरीफ के एक फकीर की कहानी सुनाई थी। खबरों के मुताबिक शाहरुख खान उस वक्त अपनी मां के ठीक होने के लिए अजमेर शरीफ दरगाह गए थे. उसकी जेब से पर्स भी चोरी हो गया। जिसमें 5 हजार रुपए थे।

शाहरुख को चिंता हो रही थी कि एक फकीर ने आकर उनसे कहा कि तुम एक हजार रुपये की चिंता मत करो, जल्द ही तुम्हें करोड़ों रुपये मिलेंगे। इसे शाहरुख आज भी नहीं भूले हैं।

एक इंटरव्यू में शाहरुख ने एक बार कहा था कि उन पर अजमेर शरीफ का आशीर्वाद है। उसने कहा कि वह वहां अपनी मां के लिए प्रार्थना करने गया था, लेकिन मां नहीं रही। लेकिन अजमेर शरीफ की दुआएं अब भी उनके साथ हैं।

शाहरुख खान ने कहा कि उन्होंने उस फकीर को खोजने की कई बार कोशिश की, लेकिन उन्होंने उस फकीर के साथ शाहरुख की सिर्फ एक मुलाकात लिखी। जब वह आया, प्रार्थना गिर गई।

अक्सर कहा जाता है कि भाग्य में जो लिखा होता है, उससे ज्यादा हमें कुछ नहीं मिलता। बॉलीवुड के मशहूर सुपरस्टार शाहरुख खान इस बात को अच्छी तरह जानते हैं और यह भी जानते हैं कि उनकी किस्मत अच्छी है क्योंकि उन्हें अजमेर शरीफ के उस फकीर का आशीर्वाद है जिसने शाहरुख खान को देखकर भविष्यवाणी की थी।

 

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button