‘मेरा नाम बर्बाद किया, क्या मैं जेल में रहने के लायक हूं’, आर्यन खान ने NCB से कही थी कई बातें, अब हुआ खुलासा

बॉलीवुड अभिनेता शाहरुख खान के बेटे आर्यन खान को पिछले साल एक ड्रग मामले में गिरफ्तारी हफ्तों तक देश में सबसे बड़ी खबर थी। शाहरुख खान के 24 वर्षीय बेटे आर्यन खान को ब्यूरो ऑफ नारकोटिक्स कंट्रोल ने अक्टूबर 2021 में मुंबई के बाहर एक क्रूज शिप पर छापा मारने के बाद गिरफ्तार किया था।

जांच जारी रहने के कारण उसे करीब एक महीने तक हिरासत में रखा गया था। करीब एक महीने बाद उन्हें कुछ शर्तों पर जमानत मिल गई। मई 2022 में आर्यन खान को भी इस मामले में क्लीन चिट मिल गई थी। एनसीबी की चार्जशीट में आर्यन खान का नाम नहीं था। हालांकि अभी तक आर्यन खान की तरफ से कोई प्रतिक्रिया नहीं मिली है। लेकिन एनसीबी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने हाल ही में खुलासा किया कि आर्यन ने एजेंसी को बहुत कुछ बताया और हिरासत में रहते हुए कई सवाल उठाए।

एनसीबी अधिकारियों का कहना है कि आर्यन ने पूछा कि क्या मैं इसके लायक हूं…
एनसीबी के उप निदेशक (संचालन) संजय सिंह ने मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआईटी) का नेतृत्व किया। जांच के शुरुआती चरणों में, उसने एरियन के साथ-साथ अन्य प्रतिवादियों से भी संपर्क किया। हाल ही में एक बातचीत में उन्होंने खुलासा किया कि आर्यन ने उनकी कस्टडी के दौरान पूछा था, “जो मेरे साथ हो रहा है क्या मैं उसके लायक हूं? क्या मैं उस इलाज के लायक हूं जो मुझे मिल रहा है …

'मेरा नाम बर्बाद किया, क्या मैं जेल में रहने के लायक हूं', आर्यन खान ने NCB से कही थी कई बातें, अब हुआ खुलासा
photo by google

एनसीबी मेरे साथ ‘अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर’ जैसा व्यवहार कर रहा है…
इंडिया टुडे से बात करते हुए संजय सिंह ने कहा कि आर्यन ने उन्हें बताया था कि एजेंसी एनसीबी उनके साथ ‘इंटरनेशनल ड्रग स्मगलर’ जैसा व्यवहार कर रही है. संजय के मुताबिक आर्यन ने उनसे कहा, ‘सर, आपने मुझे दुनिया के सामने एक अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्कर के तौर पर पेश किया है. आपने सभी को बताया कि मैं ड्रग्स की तस्करी करता हूं और इससे पैसे कमाता हूं। क्या ये आरोप बेबुनियाद नहीं हैं? छापेमारी वाले दिन जांच एजेंसी को मुझसे कोई ड्रग्स नहीं मिली। तब भी उन्होंने मुझे हिरासत में लिया।

‘आपने मेरा नाम और प्रतिष्ठा बर्बाद कर दी है…’
संजय कहते हैं कि आर्यन को यह भी पता नहीं चला कि क्या उन्होंने पूछा था “क्या इतने लंबे समय तक जेल में रहना उचित है … क्या इतने लंबे समय तक जेल में रहना उचित है … जब मेरे खिलाफ सबूत हैं”। महोदय, आपने मेरा बहुत नुकसान किया है और मेरी प्रतिष्ठा और मेरा नाम बर्बाद किया है। मुझे इतने हफ्ते जेल में क्यों बिताने पड़े? क्या मैं वाकई इसके लायक था?”

'मेरा नाम बर्बाद किया, क्या मैं जेल में रहने के लायक हूं', आर्यन खान ने NCB से कही थी कई बातें, अब हुआ खुलासा
photo by google

आर्यन खान में नहीं मिली कोई ड्रग्स
बता दें कि 28 मई 2022 को जब एनसीबी ने अपनी चार्जशीट दाखिल की थी तो कहा था कि जांच के दौरान आर्यन खान में कोई ड्रग नहीं मिला, जिसके चलते उन्हें क्लीन चिट दे दी गई। हालांकि अभी तक शाहरुख खान, गौरी खान या आर्यन खान ने इस बारे में कुछ नहीं कहा है।

'मेरा नाम बर्बाद किया, क्या मैं जेल में रहने के लायक हूं', आर्यन खान ने NCB से कही थी कई बातें, अब हुआ खुलासा
photo by google

इसे भी पढ़े-Viral Video: ‘तू चीज बड़ी है मस्त मस्त’ गाने पर अक्षरा सिंह ने रवीना टंडन को दी टक्कर, दिखाए गजब डांस मूव्स

बेटे के साथ जेल में रहना चाहते थे शाहरुख…’
आर्यन खान की गिरफ्तारी पर शाहरुख खान और उनके परिवार ने चुप्पी साध रखी है। उन दिनों क्या हुआ, इस बारे में परिवार ने कुछ नहीं बताया। हाल ही में, हालांकि, एनसीबी अधिकारी संजय सिंह ने खुलासा किया कि शाहरुख जांच के दौरान आर्यन के बारे में चिंतित थे। संजय सिंह ने खुलासा किया है कि शाहरुख खान ने उनसे मुलाकात की और आर्यन के शारीरिक और मानसिक स्वास्थ्य पर चिंता व्यक्त की, जबकि वह आर्यन की हिरासत में थे। शाहरुख ने अनुरोध किया कि उन्हें आर्यन से मिलने और रात के लिए उनके साथ रहने की अनुमति दी जाए, लेकिन उन्हें अनुमति नहीं दी गई।

शाहरुख ने कहा- ‘हमें बड़े अपराधी के तौर पर दिखाया जा रहा है…’
संजय सिंह ने कहा है कि शाहरुख ने आरोप लगाया है कि उनके बेटे को बिना किसी सबूत के “बदनाम” किया जा रहा है। संजय ने कहा कि शाहरुख ने उनसे कहा, ‘हमें किस तरह का बड़ा अपराधी दिखाया गया है। लगता है हम सबसे बड़े अपराधी हैं। जो हमारे परिवार के लिए मुश्किल है।

इसे भी पढ़े-अभिनेत्री Urfi Javed का नया ड्रेस, फैंस बोले – फंस गई मछली, देखें वीडियो

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button