snn

अब कोई नहीं पढ़ पाएगा personal WhatsApp Chats: बस एक बार ऑन करें ये सेटिंग

personal WhatsApp Chats: दोस्तों, परिवार, सहकर्मियों और प्रियजनों के साथ संवाद करने और जुड़े रहने के लिए व्हाट्सएप का दुनिया भर में व्यापक रूप से उपयोग किया जाता है। लेकिन कुछ personal चैट ऐसी भी होती हैं जिन्हें हम किसी से शेयर नहीं करना चाहते। कुछ चैट ऐसी भी होती हैं जिन्हें आप सेव या डिलीट नहीं करना चाहते हैं। ऐसी स्थिति में आप क्या कर सकते हैं? आप चाहें तो अपने वॉट्सऐप चैट को छिपा (Hide) या आर्काइव (Archive) कर सकते हैं।

आप इसे नहीं जानते होंगे, लेकिन व्हाट्सएप अपने उपयोगकर्ताओं को एक संग्रहीत चैट सुविधा प्रदान करता है, जो उपयोगकर्ताओं को अपनी चैट सूची से किसी व्यक्ति या समूह चैट को छुपाकर बातचीत को बेहतर ढंग से व्यवस्थित करने की अनुमति देता है। यानी, चैट आर्काइव चैट को डिलीट नहीं करता है या इसे आपके एसडी कार्ड या आईक्लाउड में बैकअप नहीं करता है।

personal WhatsApp Chats:

जब आप उस व्यक्ति या समूह चैट से कोई नया संदेश प्राप्त करते हैं तो संग्रहीत व्यक्ति या समूह चैट संग्रहीत की जाती है। जब तक आप निर्दिष्ट या उत्तर नहीं देते, तब तक आपको संग्रहीत चैट के लिए सूचनाएं प्राप्त नहीं होंगी। IPhone और Android पर चैट छिपाने के लिए नीचे चरण-दर-चरण मार्गदर्शिका देखें।

personal WhatsApp Chats:

एंड्रॉइड पर व्हाट्सएप चैट कैसे छिपाएं:
1. चैट टैब में किसी व्यक्ति या समूह चैट को संग्रहित करने के लिए, उस चैट को टैप करके रखें जिसे आप छिपाना चाहते हैं। फिर स्क्रीन में सबसे ऊपर आर्काइव पर टैप करें।

2. सभी चैट को संग्रहित करने के लिए: चैट टैब में, अधिक विकल्प -> सेटिंग्स टैप करें। फिर चैट -> चैट हिस्ट्री -> ऑल चैट आर्काइव पर टैप करें।

personal WhatsApp Chats:

3. संग्रहीत व्यक्ति या समूह चैट देखने के लिए, चैट स्क्रीन के शीर्ष पर स्क्रॉल करें फिर आर्काइव्ड पर टैप करें। संग्रह के आगे की संख्या संग्रहीत व्यक्ति या समूह चैट में अपठित संदेशों की संख्या को इंगित करती है।

कैसे Twitter का Logo बन गई यह नीली चिड़िया ? किसने किया डिजाइन , पूरी कहानी !

IPhone पर व्हाट्सएप चैट कैसे छिपाएं:
1. चैट या समूह को संग्रहित करने के लिए, चैट टैब में, उस चैट या समूह के बाईं ओर स्वाइप करें जिसे आप सहेजना चाहते हैं। फिर आर्काइव पर टैप करें। आप व्हाट्सएप सेटिंग्स -> चैट -> ऑल चैट आर्काइव में एक बार में सभी चैट को सेव कर सकते हैं।

2. संग्रहीत चैट या समूह देखने के लिए, चैट टैब के शीर्ष पर स्क्रॉल करें आर्काइव्ड चैट्स पर टैप करें 

Chanakya Niti : बनना चाहते हैं अमीर तो जीवन में जरूर अपनाएं चाणक्य की ये बातें, नहीं होगी कभी पैसे की कमी!

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button