snn

MP : मंदिरों में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा विवाद पर गृह मंत्री का बड़ा बयान

MP भोपाल, 25 अप्रैल (हि.स.)। उत्तरप्रदेश और महाराष्ट्र में धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकरों को लेकर मचे बवाल के बीच मध्य प्रदेश MP में भी धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकरों पर रोक लगाने की मांग उठने लगी है। MP भोपाल से भाजपा सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर और चांचौड़ा से कांग्रेस विधायक एवं पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह छोटे भाई लक्ष्मण सिंह ने रविवार को धार्मिक स्थलों में लाउडस्पीकर को लेकर बयान दिए थे। इस मामले में MP गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा है कि भारत में किसी की स्वतंत्रता का हनन किए बिना सभी की अपनी-अपनी एक स्वतंत्रता है। लाउड स्पीकर पर किसी भी प्रकार की सनसनी नहीं फैलाना चाहिए।

MP गृह मंत्री मिश्रा ने सोमवार को अपने निवास पर मीडिया से बातचीत कर रहे थे। उन्होंने धार्मिक स्थलों पर लाउडस्पीकर को लेकर पूछे गए सवाल का जवाब देते हुए कहा कि यह ऐसा देश है, जिसमें सबको अपनी-अपनी स्वतंत्रता है। बशर्ते कि दूसरे की स्वतंत्रता का हनन न हो। हम लोग बचपन ने 24-24 घंटे अखंड रामायण का पाठ करते आए हैं। बाकी चीजें पढ़ते आए हैं। इस मामले में सनसनी जैसी कोई बात नहीं है और न ही ऐसी कोई बात करना चाहिए। उन्होंने खरगोन हिंसा में गंभीर रूप से घायल हुए शिवम शुक्ला से मिलने की बात भी कही। उन्होंने कहा कि वे इंदौर में उपचाररत पीड़ित शिवम और उसके परिजन से भी मुलाकात करेंगे।

इस दौरान उन्होंने कांग्रेस पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि हिंदू धर्म का अपमान करने वाले को गांधी परिवार हमेशा से प्रोत्साहित करता आया है। प्रियंका गांधी जी ने उन एमएफ हुसैन की पेंटिंग राणा कपूर को खरीदने पर मजबूर किया, जिन्होंने हिंदू धर्म के देवी-देवताओं की आपत्तिजनक पेंटिंग बनाई थी। उन्होंने प्रशांत किशोर के कांग्रेस में शामिल होने को अटकलों पर कहा कि पूरा गांधी परिवार पीके की बैसाखी पर आना चाहता है। एक अकेले कमलनाथ हैं, जो स्पष्ट राय नहीं रखते। उनके पास पहले से एक पीके (प्रवीण कक्कड़) हैं।

उल्लेखनीय है कि रविवार को MP भोपाल सांसद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि कोई भी पूजा पद्धति के माध्यम से किसी को अशांत (डिस्टर्ब) करता है, तो यह षडयंत्र है, इसे रोका जाना चाहिए। साध्वी ने कहा कि साधु-संन्यासी ध्यान साधना करते हैं, लोग भगवान की पूजा करते हैं, लेकिन किसी को डिस्टर्ब नहीं करते। देश में सिर्फ एक सनातन धर्म है। देश के खिलाफ काम करने वाले षडयंत्रकारियों पर कार्रवाई होनी चाहिए, चाहे वे किसी भी वर्ग के हों।

MP : मंदिरों में लाउडस्पीकर पर हनुमान चालीसा विवाद पर गृह मंत्री का बड़ा बयान

उन्होंने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए कहा कि अपने कार्यकाल में कांग्रेस ने एक पक्ष को बढ़ावा दिया है। MP भोपाल में एक पक्ष के लोगों ने अतिक्रमण किया है और उन्हें हटाने जाओ तो बवंडर करते हैं। भारत में सबको रहने की इजाजत है, लेकिन षडयंत्रकारियों को नहीं। उज्जैन में एक शिक्षक ने भगवा को आतंकवाद कहा, इस पर साध्वी ने कहा कि शिक्षक को निलंबित करना एक प्रक्रिया है, लेकिन ऐसे लोगों की मानसिकता को समझना जरूरी है। उन पर निगाह रखना चाहिए। उन्होंने कहा भगवा को आतंकवाद कांग्रेस ने कहा है। जो भी भारत में भगवा के खिलाफ जाएगा, उसे दंड मिलेगा।

Digvijay’s के मुस्लिम प्रेम की सोनिया दरबार में शिकायत, कमल नाथ भी नाराज

वहीं, वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह के अनुज एवं कांग्रेस विधायक लक्ष्मण सिंह ने ट्वीट किया था कि लाउडस्पीकर पर प्रतिबंध लगाना अच्छा निर्णय होगा। दंगे भी नहीं होंगे, जनता को राहत मिलेगी। न तो राम बहरे हैं और न ही अल्लाह। जो शक्तियां दुनिया को पालती हैं, उन्हें कुछ ‘मूर्ख क्या सुनाएंगे और सिखाएंगे?

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button