snn

कांग्रेस नेता अजय सिंह को सजा, 10 हजार का जुर्माना भी, सीएम शिवराज से है केस का कनेक्शन

भोपाल। सीएम शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह चौहान के खिलाफ मानहानि के एक मामले में कांग्रेस के नेता अजय सिंह को एक अदालत ने दोषी ठहराया है। सांसद-विधायक मामले की सुनवाई के लिए गठित विशेष अदालत के न्यायिक दंडाधिकारी बिधान माहेश्वरी ने कांग्रेस नेता अजय सिंह को अदालत उठने तक की सजा सुनाई और 10,000 रुपये जुर्माना लगाया. मजिस्ट्रेट साधना सिंह चौहान ने भी कांग्रेस नेता अजय सिंह को 10 हजार रुपये मुआवजे के रूप में देने का आदेश दिया.

कांग्रेस नेता अजय सिंह को सजा

बता दें कि कांग्रेस नेता अजय सिंह की ओर से कोर्ट में अर्जी भी दाखिल की गई थी. इस अर्जी में उनकी सजा को निलंबित कर दिया गया था। मजिस्ट्रेट ने अर्जी स्वीकार कर ली और 15 हजार रुपये की जमानत पर सजा पर एक महीने के लिए रोक लगा दी। हालांकि, अदालत ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को बरी कर दिया क्योंकि मानहानि का मुकदमा साबित नहीं हुआ था। साजिद अली, संजय गुप्ता और बिनीत गोधा अदालत में अजय सिंह के लिए पेश हुए जबकि शिवराज सिंह चौहान और दीपेश जोशी साधना सिंह के लिए पेश हुए।

ये था पूरा मामला

9 मई 2013 को सागर में आयोजित एक जनसभा में तत्कालीन कांग्रेस नेता प्रतिपक्ष अजय सिंह ने साधना सिंह के बारे में कई आपत्तिजनक टिप्पणी की थी। उस वक्त साधना सिंह और मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने कहा था कि अजय सिंह ने ये आरोप सिर्फ वोट हासिल करने के लिए लगाए हैं. बाद में 4 जून 2013 को खरगोन में भी कांग्रेस नेता अजय सिंह ने आपत्तिजनक बयान दिया कि सीएम हाउस में नोट गिनने की मशीन है. बाद में सीएम शिवराज और उनकी पत्नी साधना सिंह ने अजय सिंह के खिलाफ कोर्ट में मानहानि का मुकदमा दायर किया.

यह बयान मुख्यमंत्री शिवराज ने दर्ज किया था

जिला अदालत ने 10 अक्टूबर 2013 को कांग्रेस नेता अजय सिंह के खिलाफ मामले की सुनवाई की. सिंह को इस मामले में 16 जुलाई 2014 को जमानत मिली थी। इसके खिलाफ पुनरीक्षण याचिका दायर की गई थी। बर्खास्तगी के बाद 16 जुलाई 2016 को हाईकोर्ट में अपील दायर की गई थी। 25 जुलाई 2016 को जिला अदालत ने अजय सिंह के खिलाफ आरोप तय किए। शिवराज सिंह चौहान और उनकी पत्नी साधना सिंह चौहान 20 सितंबर 2017 को अदालत में पेश हुए और अपना बयान दर्ज कराया. शिवराज सिंह चौहान ने अपने बयान में कहा कि विपक्ष के कांग्रेस नेता अजय सिंह ने 9 मई 2013 को सागर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. 9 मई 2013 की रात जब मैं टूर से घर आया तो मेरे पास सागर के बहुत फोन आए। पत्नी साधना भी घर में परेशान थी और उसने मुझे बताया कि सिंह ने उन पर बेबुनियाद आरोप लगाए हैं।

Rohit Sharma के जन्मदिन पर आज जानिए उनके जीवन से जुडी महत्वपूर्ण बातें

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button