पितृपक्ष में दिखते हैं ऐसे Dreams तो समझिए चमकने वाली है किस्मत, जानिए क्या होता है मतलब

 अक्सर सपने (Dreams) हमारे दैनिक जीवन से जुड़े होते हैं. सोते वक्त सपनों का आना आम बात है. ऐसे में इससे बचने के लिए आप पितृपक्ष के दौरान पिंडदान और श्राद्ध करें. इस समय पितृपक्ष चल रहा है. ऐसे में यदि आपको इस समय सोते वक्त सपने में आपको कुछ दिखाई देता है तो इसका मतलब है कि आपके जीवन में कोई बड़ा बदलाव होने वाला है. आइए जानते हैं कौन से हैं वो सपने(Dreams) जिनका दिखाई देना शुभ माना जाता है? और आपको बहुत जल्द कोई गुड न्यूज (Good News) मिलने वाली है ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आपके जीवन में बहुत बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है.

Photo By Google

सपने में पूर्वजों का हाथ बढ़ाना

यदि आपके सपने(Dreams) में पूर्वज आपके तरफ हाथ बढ़ाते हुए दिखाई दे रहे हैं तो इसका मतलब है कि आपके पूर्वज आपसे प्रसन्न हैं और आपकी मुसीबतों को खत्म करना चाहते हैं

सपने में पूर्वजों का मिठाई खिलाना

सपने में यदि कोई पितृ आपको मिठाई खिलाते हुए या बांटते हुए दिखाई देते हैं तो ये बहुत शुभ संकेत है. इसका मतलब है कि आपके पितर आपसे प्रसन्न हैं और आपको बहुत जल्द कोई गुड न्यूज मिलने वाली है

सपने में पूर्वजों का शांत दिखना

यदि आपके सपने (Dreams) में आके पूर्वज घर के किसी कोने में चुपचाप दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके पितर आपके परिवार में सुख-शांति चाहते हैं और वो इस बात का इशारा कर रहे हैं कि आप घर में अधिक से अधिक पूजा पाठ करें.

Photo By Google

सपने में पितरों का श्रृंगार करना

यदि सपने (Dreams) में आपके पूर्वज खुद को श्रृंगार करते हुए जैसे बाल संवारते हुए या कंघी करते हुए दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके पितर आपसे प्रसन्न हैं और आने वाले मुसीबतों से आपको बचा लिया है.

इसे भी पढ़े- Hanuman धारा मंदिर की बात ही कुछ निराली है, पढ़ें कथा

ऐसे सपने दिखे तो हो जाएं सावधान

यदि आपके पूर्वज सपने में रोते हुए या नाराज दिखाई देते हैं तो इसका मतलब है कि आपके घर में पितृदोष है और आप पर जल्द ही कोई बड़ी मुसीबत आने वाली है. ऐसे में इससे बचने के लिए आप पितृपक्ष के दौरान पिंडदान और श्राद्ध करें.

Photo By Google

सपने में पूर्वजों से बात करना

यदि आपके सपने(Dreams) में आपके पूर्वज आपसे बात करते हैं तो ये बहुत शुभ संकते माना जाता है. ऐसे सपनों का मतलब होता है कि आपके जीवन में बहुत बड़ी उपलब्धि मिलने वाली है.

Article By Chanda

 

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button