राशिफल horoscope: 7 अक्टूबर को सूर्य की तरह चमकेगा इन राशियों का भाग्य, पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल

राशिफल(horoscope): शुक्रवार 7 अक्टूबर 2022. शुक्रवार का दिन माता संतोषी को समर्पित है। इस दिन नियमानुसार मां संतोषी की पूजा की जाती है। वैदिक ज्योतिष में कुल 12 राशियों का वर्णन है। प्रत्येक राशि पर एक ग्रह का शासन होता है। राशिफल की गणना ग्रहों और सितारों की चाल से की जाती है।  जानिये  7 अक्टूबर 2022 को किस राशि के जातकों को लाभ होगा और किस राशि का ध्यान रखना चाहिए।

मेष राशि horoscope- मन प्रसन्न रहेगा। बातचीत को संतुलित करें। शैक्षणिक कार्यों में कठिनाई हो सकती है। ध्यान से। साथ ही बच्चे की सेहत का भी ध्यान रखें। काम के सिलसिले में विदेश यात्रा कर सकते हैं। नौकरी में बदलाव की संभावना है। काम ज्यादा होगा। परिवार में धार्मिक समारोह होंगे। किसी मित्र की मदद से कोई नया व्यवसाय शुरू किया जा सकता है। अत्यधिक क्रोध और भावनाओं से बचें। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं। मान सम्मान में वृद्धि होगी।

वृष राशि horoscope– आप आत्मविश्वास से भरे रहेंगे, लेकिन धैर्य में कमी आ सकती है. नौकरी में उन्नति के अवसर मिल सकते हैं। कामकाज में भी बदलाव हो सकता है। वाणी में मधुरता रहेगी। व्यापार की स्थिति संतोषजनक रहेगी। लाभ के अवसर प्राप्त होंगे। सत्ताधारी प्रशासन की ओर से मदद दी जाएगी। परिवार में मतभेद हो सकते हैं। किसी धार्मिक स्थल पर जाने का कार्यक्रम हो सकता है। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी। भाई सहयोग करेंगे। वाहन सुख प्राप्त कर सकता है।

मिथुन राशि horoscope– अनावश्यक विवाद हो सकता है। पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चा बढ़ेगा। कार्यक्षेत्र में मेहनत अधिक रहेगी। किसी संपत्ति पर धन की प्राप्ति हो सकती है। परिवार में अच्छा काम होगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है। स्वभाव में आक्रोश रहेगा। वाणी में कटुता का प्रभाव बढ़ेगा। शैक्षणिक कार्य में बाधा आ सकती है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धार्मिक संगीत में रुचि बढ़ेगी। बौद्धिक कार्य धन कमाने का जरिया बन सकता है।

कर्क राशि horoscope- आत्मविश्वास की कमी रहेगी। धर्म का सम्मान होगा। व्यापार में बाधा आ सकती है। पिता से आर्थिक सहयोग मिल सकता है। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। आत्मनिर्भर बनें। नौकरी में बदलाव की संभावना है। आय में वृद्धि होगी। अनावश्यक झगड़ों से बचें। अपने स्वास्थ्य के बारे में सावधान रहें। काम में मुश्किलें आएंगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। वाणी में कटुता का प्रभाव बढ़ेगा। बातचीत को संतुलित करें। कार्यक्षेत्र में बदलाव संभव है।

सिंह राशि horoscope- मन की शांति रहेगी. आत्मनिर्भर बनें। अनावश्यक क्रोध से बचें। नौकरी बदल सकती है। परिवार से दूर रहना पड़ सकता है। काम की स्थिति में सुधार होगा। शैक्षणिक कार्यों में सुधार होगा। आपको किसी मित्र से व्यवसाय का प्रस्ताव मिल सकता है। घरेलू परेशानियां आपको परेशान करेंगी। आप जीवन में असहज महसूस करेंगे। अच्छे आकार में रहें। कला और संगीत में रुचि रहेगी। किसी मित्र के सहयोग से आमदनी में वृद्धि हो सकती है।

कन्या राशि horoscope- कला या संगीत की ओर झुकाव रहेगा। नौकरी में सुधार के अवसर प्राप्त होंगे। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। काम ज्यादा होगा। अच्छे आकार में रहें। मन की शांति होगी। माता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। आय में वृद्धि होगी। भौतिक सुख में वृद्धि होगी। मित्रों के साथ विदेश यात्रा की योजना बन सकती है। पढ़ने में रुचि रहेगी। शैक्षणिक कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। वाहन रखरखाव की लागत बढ़ सकती है। निराशा और असंतोष की भावना रहेगी। क्रोध की अधिकता रहेगी।

तुला राशि horoscope- बातचीत में संतुलन बनाए रखें. पत्नी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। खर्चा ज्यादा होगा। माता का सहयोग आपको प्राप्त होगा। आत्मविश्वास बढ़ेगा। धैर्य में कमी आएगी। पुराने मित्र आ सकते हैं। स्वादिष्ट भोजन में रुचि बढ़ेगी। मन की शांति के लिए प्रयास करें। पिता के स्वास्थ्य में सुधार होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। आय में वृद्धि होगी। नकारात्मक विचारों का प्रभाव रहेगा। संतान की ओर से शुभ समाचार मिलेगा।

वृश्चिक राशि horoscope–  कार्यक्षेत्र में पदोन्नति के योग बन सकते हैं। कार्यक्षेत्र में वृद्धि होगी। काम ज्यादा होगा। अधिकारियों की मदद मिल सकती है। मन में उतार-चढ़ाव रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्य में सुधार होगा। वाहन सुख प्राप्त कर सकता है। सेहत का ध्यान रखें। शैक्षणिक और बौद्धिक कार्यों में आपको सफलता मिलेगी। निर्माण सुख में वृद्धि होगी। मित्रों से सहयोग मिलेगा। वाणी में मधुरता रहेगी। परिवार में धार्मिक आयोजन हो सकते हैं। मेहनत अधिक रहेगी। मित्रों से अनबन बढ़ सकती है।

धनु राशि horoscope– सेहत का ख़्याल रखें। नौकरी के परीक्षण और साक्षात्कार में अच्छे परिणाम प्राप्त करें। सत्ताधारी प्रशासन की ओर से मदद दी जाएगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। निर्माण सुख में वृद्धि होगी। आप अपने व्यवसाय के विस्तार के लिए किसी यात्रा पर जा सकते हैं। यात्रा लाभदायक रहेगी। कोई संपत्ति आय बढ़ाने का साधन बन सकती है। आप किसी धार्मिक स्थान की तीर्थ यात्रा पर जा सकते हैं। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता रहेगी। संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। मित्रों से सहयोग मिलेगा।

मकर राशि horoscope- वाणी में नरमी रहेगी. लेखन-बौद्धिक कार्यों में व्यस्तता बढ़ सकती है। सम्मान मिलेगा। आय में वृद्धि होगी। मन की शांति होगी। बातचीत में धैर्य रखें। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। दोस्त आपके साथ रहेंगे। नौकरी में कठिनाई हो सकती है। इच्छा के विरुद्ध कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है। यह बहुत काम होगा। काम के प्रति उत्साह और उत्साह रहेगा। भाइयों की मदद से नौकरी के अवसर मिल सकते हैं।

कुंभ राशि horoscope- मन में शान्ति एवं प्रसन्नता रहेगी। परिवार के साथ यात्रा का कार्यक्रम बन सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। पिता का साथ मिलेगा। भागदौड़ अधिक रहेगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के मनोभाव हो सकते हैं। किसी मित्र के सहयोग से आय में वृद्धि हो सकती है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। माता का सानिध्य मिलेगा। किसी सम्पत्ति से आय हो सकती है। धर्म के प्रति श्रद्धाभाव रहेगा।

 इसे भी पढ़े-राशिफल horoscope: 6 अक्टूबर को को इन राशिवालों का चमकेगा भाग्य, पढ़ें मेष से मीन तक की राशि का हाल

मीन राशि horoscope- भाई-बहनों के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जाना हो सकता है। भागदौड़ अधिक रहेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। संयत रहें। किसी मित्र से विवाद हो सकता है। नौकरी में स्थान परिवर्तन हो सकता है। आय में वृद्धि होगी। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ेंगे। मानसिक शान्ति रहेगी। परिवार का सहयोग मिलेगा। शैक्षिक कार्यों पर ध्यान दें। पिता के सहयोग से कोई पैतृक सम्पत्ति मिल सकती है। धन की स्थिति में सुधार होगा। वाणी में सौम्यता रहेगी।

Article By Sunil

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us