मेष राशि horoscope- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। आज आपके सितारे क्या कहते हैं, यह जानने के लिए पढ़ें आज का भविष्यफल।

Rashifal horoscope : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। ज्योतिष गणनाओं के अनुसार 24 जुलाई का दिन कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहने वाला है। इन राशि वालों के लिए 24 जुलाई का दिन किसी वरदान सेे कम नहीं रहने वाला है।

मेष राशि horoscope- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, लेकिन आत्म संयत रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें, माता से धन प्राप्ती के योग बन रहे हैं। दाम्पत्य सुख में वृद्धि होगी, किसी मित्र के सहयोग से रोजगार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी, परंतु किसी दूसरे स्थान पर जाना पड़ सकता है। आशा-निराशा के मिश्रित भाव मन में रहेंगे, स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। पारिवारिक जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, परिवार में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं।

तुला राशि horoscope- आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, कुटुंब परिवार में धार्मिक कार्य होंगे। संतान सुख में वृद्धि होगी, क्रोध के अतिरेक से बचें। उच्च शिक्षा एवं शोध आदि कार्यों के लिए विदेश प्रवास की संभावना बन रही है। नौकरी में कार्यक्षेत्र में परिवर्तन के योग बन रहे हैं। स्थान परिवर्तन भी संभव है। मन में शांति व प्रसन्नता के भाव रहेंगे, आत्मविश्वास से लबरेज रहेंगे लेकिन अतिउत्साही होने से बचें। माता व परिवार की किसी बुजुर्ग महिला से धन की प्राप्ती के योग बन रहे हैं। नौकरी में अफसरों का सहयोग तो मिलेगा लेकिन स्थान परिवर्तन की संभावना भी बन रही है।

वृश्चिक राशि horoscope- भवन सुख का विस्तार होगा, मात-पिता का सहयोग मिलेगा। वस्त्रों आदि के प्रति रूझान बढ़ेगा, संचित धन में कमी आ सकती है। पठन-पाठन में रुचि रहेगी। शैक्षिक कार्यों के सुखद परिणाम मिलेंगे, संतान सुख में वृद्धि होगी। आय में कमी व खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। अपनी भावनाओं को वश में रखें, स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। भवन सुख का विस्तार होगा, नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं। घर में धार्मिक कार्य हो सकते हैं, किसी धार्मिक यात्रा पर जाने के योग भी बन रहे हैं।

मिथुन राशि horoscope- आपको अपने पार्टनर के साथ बैठकर अपने रिश्ते के विभिन्न आयामों के बारे में बात करने की जरूरत है. जिसके साथ आप असहज महसूस कर रहे हैं। आज आप कहीं न कहीं खूबसूरत प्राकृतिक सुंदरता का लुत्फ उठाएंगे। छात्रों के लिए समय मध्यम है। आपका रोमांटिक अंदाज आपकी शादीशुदा जिंदगी को प्यार से भर देगा।

कर्क राशि horoscope- साहित्य, कला, लेखन, संगीत, फिल्म या खेल जैसे रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोगों को अपनी प्रतिभा दिखाने का अवसर मिलेगा और आकर्षक सौदे मिल सकते हैं. आप अपने लिए प्रसिद्धि अर्जित करने में सक्षम होंगे। आपके काम और व्यवसाय में सकारात्मक विकास होगा। यदि आप नौकरी या व्यवसाय बदलना चाहते हैं तो आपको सफलता मिलेगी।

सिंह राशि horoscope-आज आपका दिन सामान्य रहेगा। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि हो सकती है। कार्यस्थल पर किसी सहकर्मी से विवाद हो सकता है। बिना वजह किसी से उलझने से बचना चाहिए। परिवार के सदस्यों के साथ किसी धार्मिक स्थान की यात्रा पर जा सकते हैं। नई नौकरी सीखने का मौका मिल सकता है।

कन्या राशि horoscope- आज आप विदेश जाने का कोई विचार बना सकते हैं. हो सके तो रियल एस्टेट को लेकर आज की चर्चा को टाल दें। रात के समय कुछ लोगों पर पैसा खर्च करना पड़ सकता है। रोजगार और रोजगार में किया गया निवेश फायदेमंद रहेगा। कुछ लोगों के जीवन में नए अवसर आएंगे, जिन्हें नज़रअंदाज नहीं करना चाहिए, अन्यथा बाद में आत्म-उन्नति होगी।

धनु राशि horoscope- आज धनु राशि के लोगों को हर काम में सावधानी से आगे बढ़ने की जरूरत है. नौकरीपेशा लोगों के लिए पदोन्नति के योग हैं। आपका साथी आपके विचारों के प्रति ग्रहणशील रहेगा। अपने साथी के साथ मिलकर आप अपने संसाधनों को एकजुट करने में सक्षम होंगे।

मकर राशि horoscope- जीवनसाथी के खराब स्वास्थ्य के कारण घर में सुखों की कमी रहेगी. आप चिड़चिड़े महसूस करेंगे, लेकिन आपको शांत और संयम रखने की जरूरत है। जल्द ही सब ठीक हो जाएगा। आपके बच्चे आपकी देखभाल करेंगे। ऑफिस में आपको सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा।
कुंभ राशि horoscope- आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। रुका हुआ पैसा वापस मिलेगा। आपके अधूरे काम आसानी से पूरे होंगे। व्यापार में साझेदारी से आपको लाभ होगा। लवमेट का पूरा सहयोग मिलेगा। समाज के कार्यों में आप आगे रहेंगे। योजनाबद्ध तरीके से काम करने से आपको लाभ मिलेगा।
मीन राशि horoscope- आज अनुचित स्थान पर पूंजी निवेश न करें. आपकी परेशानी भी बढ़ने की संभावना है। आपको दिन भर सावधान रहना होगा। पारिवारिक चिंताएं बढ़ सकती हैं। कार्यक्षेत्र में नए बदलाव करने से आपको बचना होगा। उच्च अधिकारियों की शुभ दृष्टि आपको व्यापार में लाभ दिलाएगी। संतान पक्ष से चिंता दूर होगी।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button