सिंदूर करता है चमत्कार, जान लीजिए 10 टोटके

सिंदूर करता है Miracle, know 10 tricks

हिंदू धर्म में सिंदूर का बहुत महत्व माना जाता है। ऐसा माना जाता है कि जब विवाहित महिलाएं सिंदूर (सिंदूर करता है) लगाती हैं, तो उनके पति लंबे समय तक जीवित रहते हैं। साथ ही घर में सुख-शांति बनी रहती है। सिंदूर के बिना पूजा अधूरी मानी जाती है।

(सिंदूर करता है) कई सदियों से सिंदूर का इस्तेमाल रणनीतिक रूप से भी किया जाता रहा है। आइए आज जानते हैं सिंदूर की कुछ ऐसी तकनीकों के बारे में जिनसे आप इस पोस्ट के जरिए काफी लाभ प्राप्त कर सकते हैं तो आइए जानते हैं उन चमत्कारी तकनीकों के बारे में।

अगर आपके घर में पैसों की कमी है तो नारियल के ऊपर लाल कपड़ा लगाकर उसकी पूजा करें। इस नारियल को अपने दूकान  में रखें और देवी लक्ष्मी से धन की प्रार्थना करें। धीरे-धीरे आपकी आर्थिक परेशानी दूर होगी।

चमेली के तेल में सिंदूर मिलाकर पांच मंगलवार और शनिवार को हनुमान जी को अर्पित करें, इससे आपकी सभी परेशानियां दूर हो जाएंगी। सिंदूर चढ़ाने के बाद गुड़ और चने का प्रसाद भी बांटना चाहिए।

सिंदूर करता है चमत्कार, जान लीजिए 10 टोटके

यदि आप समाज में मान-सम्मान पाना चाहते हैं तो बुधवार के दिन पीने के पत्तों पर फितरी और सिंदूर बांधकर पीपल के पेड़ के नीचे किसी पत्थर के नीचे रख दें। लौटते समय गलती होने पर भी पीछे मुड़कर न देखें। यह आपको लगातार तीन बुधवार करना है।

वैवाहिक संबंधों में प्यार बढ़ाने के लिए पत्नी को रात को सोते समय पति के तकिए के नीचे एक कप सिंदूर और पति के तकिए के नीचे दो कपूर की टिकिया रखनी चाहिए।सिंदूर करता है सुबह के समय सिंदूर का हलवा घर से बाहर फेंक दें और कपूर को निकाल कर घर में जला दें।

यदि आपको रक्त संबंधी कोई रोग है या कोई रोग आपका पीछा नहीं छोड़ रहा है तो उस व्यक्ति पर सिंदूर का पानी डालने से रोग से शीघ्र छुटकारा पाया जा सकता है। यह उपाय पांच बार करें।
यदि आप लंबे समय से नौकरी की तलाश में हैं और सफलता नहीं मिल रही है

तो किसी  गुरुवार के दिन किसी पीले कपड़े में अपनी अनामिका के साथ केसर मिलाकर 63 नंबर लिखें। फिर इसे लेकर मंदिर में मां लक्ष्मी के चरणों में अर्पित करें। यदि आप लगातार तीन गुरुवार को ऐसा करते हैं तो आपको अवश्य ही सफलता मिलेगी।

घर के मुख्य द्वार पर तेल में (सिंदूर करता है) सिंदूर मिलाने से घर में नकारात्मक ऊर्जा का प्रवेश नहीं होता है। ऐसा लगातार 40 दिन तक करें, आपको लाभ मिलने लगेगा।
घर के मुख्य द्वार पर सिंदूर लगाने से आपके परिवार में देवी लक्ष्मी की कृपा बनी रहती है।

सिंदूर करता है घर के प्रवेश द्वार पर सिंदूर से ढकी गणेश जी की मूर्ति स्थापित करने से सुख, शांति और समृद्धि आती है।
यदि आप वाहन चालक हैं और सड़क दुर्घटना से परेशान हैं तो मंगलवार के दिन हनुमानजी के मंदिर में सिंदूर का दान करें।

Horoscope : मेष राशि :- आज का दिन अच्छा रहेगा। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी, पढ़िए आज का राशिफल

इससे हादसों का डर खत्म हो जाता है।
यदि आपकी जन्म सूची में सूर्य और मंगल का कोई दोष है और उनका महाद्वीप या आंतरिक भाग चल रहा है, तो बहते पानी में सिंदूर निकाल दें। इससे संबंधित ग्रहों का प्रभाव कम होगा और सूर्य और मंगल अच्छे फल देने लगेंगे।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button