बेटी की विदाई में हरहाल में देनी चाहिए ये एक चीज, ससुराल में बेटी पाएगी हमेशा खुसी

बेटी की This one thing should always

बेटी के जन्म के बाद हर मां-बाप का सपना होता है कि उनकी बेटी हमेशा खुश रहे। लड़की ने अपनी पढ़ाई पूरी की। भले ही बस्ती तक सब कुछ ठीक चल रहा था, लेकिन इतनी बातों के बाद भी माता-पिता को अपनी बेटी की शादी की चिंता सताने लगी।

और फिर जब शादी तय हो जाती है, तो माता-पिता इस दौरान जितने खुश होते हैं, उतना ही उनके मन में तनाव होता है। अपना घर छोड़कर नए घर और परिवार में जाना कोई असामान्य बात नहीं है। बेटी के विदा होते ही पूरा घर मातम में डूब गया।

अपने प्रिय को अलविदा कहने गए तो सभी की आंखें नम हो गईं। माता-पिता सोचते रहते हैं कि लड़की नए घर में खुश होगी या नहीं। हो सकता है कि आप इस चिंता से पूरी तरह से छुटकारा पाने में सक्षम न हों, लेकिन स्थिति को सुधारने के लिए आप कुछ कदम उठा सकते हैं।

बेटी की विदाई में हरहाल में देनी चाहिए ये एक चीज, ससुराल में बेटी पाएगी हमेशा खुसी

 तो आइए जानते हैं क्या हैं ये उपाय- जब लड़की शादी के बाद पहली बार अपने ससुर के घर जा रही हो तो उसे पीले रंग से बांध दें। विवाहिता इसे पीले कपड़े में लपेटकर अपनी अलमारी में रखेगी।

इस तरह घर की आर्थिक स्थिति अच्छी रहती है और साथ ही ससुराल में मान-सम्मान बनाए रखता है। ससुर के घर के द्वार पर पति के घर में मान सम्मान बढ़ता है। सात बार और एकांत जगह पर फेंक दें। इस उपाय से नवविवाहिता अपने ससुर के घर में हमेशा खुश रहती है।

जब लड़की शादी के बाद पहली बार अपने ससुर के घर जाती है तो उसकी मां को उसे चार तांबे की कील कर्ज के रूप में देनी होती है। लड़कियों, इन कीलों को पलंग की चारों टांगों पर लगाएं। इस उपाय में पति-पत्नी का रिश्ता मधुर होता है।

तुलसी के पेड़ की मिट्टी में दबा दें यह चीज, बरसेगा मुकेश अंबानी से भी ज्यादा पैसा

चौथे उपाय के रूप में आपको बस इतना करना है कि जब बेटी पहले ससुर के घर जाए तो उसे अपने घर से ले जाने के लिए एक नारियल दें। उन्हें अपने पूजा स्थल में रखना चाहिए और नियमित रूप से पूजा करनी चाहिए। इस उपाय से कपल के बीच प्यार बना रहता है।

शादी के बाद बेटी को अपनी मां से कुछ सिंदूर लेकर ससुराल में सिंदूर भरना होता है। इससे कन्या के भाग्य में वृद्धि होती है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button