ग्रहों के ये उपाय जानकर हो जाएंगे हैरान, रोज का भोजन बदल देगा आपकी किस्मत

Food Astrology  उपाय : ज्योतिष और खगोल शास्त्र में बुरे ग्रहों को शांत करने के लिए तरह-तरह के उपाय बताए गए हैं। रत्न, व्रत-पूजा, टोटके जैसे कई उपाय करने से ग्रहों के दुष्प्रभाव को कम किए जाने की मान्यता है , लेकिन आपको जानकर हैरानी होगी कि ग्रहों के दुष्प्रभाव को भोजन ज्योतिष के माध्यम से भी कम किया जा सकता है। राशि और ग्रहों की स्थिति के अनुसार भोजन करने से ग्रह के बुरे प्रभावों को कम किया जा सकता है। खाद्य ज्योतिष की सहायता से आइये हम जानते हैं कि किसी भी ग्रह से अच्छा फल प्राप्त करने के लिए हमें अपने आहार में किन चीजों को शामिल करना चाहिए।

ग्रह के अनुसार भोजन करने के उपाय

सूर्य : सूर्य ग्रह सफलता, आत्मविश्वास, सम्मान और स्वास्थ्य देता है। राशि चक्र में सूर्य को मजबूत करने के लिए व्यक्ति को अपने आहार में गेहूं, आम, गुड़ को शामिल करना चाहिए।

चंद्रमा: मन का कारक चंद्रमा है। चन्द्रमा से अच्छा फल पाने के लिए गन्ना, चीनी, दूध और दूध से बनी मिठाई, आइसक्रीम आदि का सेवन करें।

Horoscope: कर्क राशि – दिया धन वापस मिल सकता है, होगा लाभ, पढ़िए अपना राशिफल

मंगल : मंगल की अशुभता वैवाहिक जीवन, भूमि और संपत्ति में परेशानी का कारण बनती है। इसे मजबूत करने के लिए अपने आहार में गुड़, दालें, अनार, जौ और शहद का सेवन करें।

शनि : शनि अशुभ होने पर शरीर, मन और आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव डालता है। सुंदर जीवन के लिए शनि की कृपा चाहिए। इसके लिए तिल, उड़द, काली मिर्च, मूंगफली का तेल, अचार, लौंग, तेजपत्ता और काला नमक खाना बहुत फायदेमंद होता है।

राहु : और केतु: राहु और केतु के दुष्प्रभाव से बचने के लिए अपने आहार में उड़द, तिल और सरसों को शामिल करें।

बुध: बुध बुद्धि, व्यापार, उद्योग और आर्थिक स्थितियों को प्रभावित करता है। यदि यह खराब फल देता है तो मटर, जौ, चना, हरी दाल,मूंग , हरी सब्जियां खाने से बहुत जल्द लाभ होने लगेगा।

तुलसी के पेड़ की मिट्टी में दबा दें यह चीज, बरसेगा मुकेश अंबानी से भी ज्यादा पैसा

बृहस्पति: ज्योतिष में बृहस्पति को सबसे शुभ ग्रह माना जाता है। यदि यह ग्रह बली हो तो उस व्यक्ति को सभी क्षेत्रों में अच्छे फल प्राप्त होते हैं। अच्छे परिणाम पाने के लिए चना, चने की दाल, बेसन, मक्का, केला, हल्दी, सेंधा नमक, पीली दाल और फल खाएं।

शुक्र: शुक्र भौतिक सुख, सौंदर्य, शुभता, सुखी वैवाहिक जीवन का कारक है। अच्छे परिणाम पाने के लिए त्रिफला, दाल, कमलगट्टा , मिश्री , मूली और सफेद शलजम खाएं।

Disclaimer : इस आलेख में दी गई जानकारियों पर हम यह दावा नहीं करते कि ये पूर्णतया सत्य एवं सटीक हैं। इन्हें या किसी भी उपाय को अपनाने से पहले संबंधित क्षेत्र के विशेषज्ञ की सलाह जरूर लें।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button