snn

दीवार पर घड़ी ऐसे टांगे की खुल जाएं तरक्की के दरवाजे, जाने इससे जुड़ा रहस्य

वास्तु शास्त्र के अनुसार, घर में (दीवार पर घड़ी) हर चीज या हर चीज का एक विशिष्ट स्थान होता है। उचित रूप से कवर किया गया, यह काफी प्रतिकूल परिस्थितियों का सामना करेगा। लेकिन पारिस्थितिकी के अनुसार अगर किसी चीज को गलत दिशा में रखा जाए तो उसका नकारात्मक प्रभाव भी पड़ सकता है।

इसलिए आपको यह भी पता होना चाहिए कि आपके घर की (दीवार पर)  घड़ी किस दिशा में होनी चाहिए। ताकि आपके पास अच्छा समय हो। पर्यावरण का ध्यान रखने और घर( दीवार पर) में घड़ी को सही दिशा देकर परिवार की भलाई को बढ़ाया जा सकता है। तो आइए जानते हैं घड़ी के ईको-रिलेटेड टिप्स…घड़ी को पूर्व या उत्तर की ओर मुंह करके रखें।

दीवार पर घड़ी ऐसे टांगे की खुल जाएं तरक्की के दरवाजे, जाने इससे जुड़ा रहस्य

पारिस्थितिकी तंत्र के आधार पर घड़ी को पूर्व या उत्तर की ओर रखना बहुत शुभ माना जाता है। पूर्व दिशा में घड़ी रखना अच्छा है। इससे आपके घर में सकारात्मक ऊर्जा का वास होता है। जिससे आर्थिक लाभ और वृद्धि के अवसर मिलते हैं।

घड़ी को पश्चिम या दक्षिण दिशा में न लगाएं। इसलिए घर में घड़ी को कभी भी पश्चिम या दक्षिण दिशा में नहीं रखना चाहिए। दक्षिण दिशा को ठहराव की दिशा माना जाता है। घड़ी का हाथ बग़ल में रखने से घर के सुधार में बाधा आती है।

मनी प्लांट बना देगा राजा जैसा जीवन, बस करना पड़ेगा यह काम

घड़ी को हमेशा सही और स्थिर जगह पर रखना चाहिए। इससे आपको पारिस्थितिकी तंत्र के अच्छे परिणाम मिलेंगे और आपका परिवार उन्नति के पथ पर अग्रसर होगा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button