snn

खराब निकले पूजा का नारियल तो भगवान दे रहे हैं ये संकेत, तुरंत समझे

खराब निकले पूजा का नारियल तो भगवान दे रहे हैं ये संकेत हिंदू धर्म में पूजा सभी के लिए महत्वपूर्ण होती है और पूजा के दौरान कुछ खास चीजें होती हैं जिनका होना बेहद जरूरी है और इनके बिना पूजा पूरी नहीं हो सकती। इस सूची में नारियल शामिल हैं। दरअसल नारियल के बिना पूजा नहीं होती और नारियल के बिना पूजा सही नहीं मानी जाती। आप सभी इस बात से वाकिफ हैं कि हिंदू जब भी मंदिर जाते हैं तो प्रसाद और नारियल देते हैं।

लेकिन बाहर से हम नहीं जानते कि नारियल अच्छा है या बुरा। ऐसे में नारियल अक्सर अंदर से सड़ा हुआ या खराब हो जाता है और लोग इसे खराब समझते हैं। जहां शास्त्रों में नारियल को देवी लक्ष्मी का प्रतीक माना गया है वहीं पूजा में नारियल का प्रयोग न करने पर पूजा अधूरी मानी जाती है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि नारियल के खराब और अच्छे होने पर क्या लक्षण होते हैं।

* अगर आप किसी मंदिर में नारियल चढ़ाते हैं और वह खाली हो जाता है, तो इसका मतलब अच्छा है। दरअसल, नारियल के खराब निकलने का मतलब है कि भगवान कुछ अच्छे संकेत दे रहे हैं।

* हिंदू धर्म के अनुसार अगर पूजा के दौरान नारियल खराब हो जाता है तो इसका मतलब है कि भगवान ने स्वयं आपका प्रसाद स्वीकार किया है और इस कारण आपका नारियल तोड़ा और सुखाया गया है।

* ज्योतिष के अनुसार अगर पूजा में इस्तेमाल किया जाने वाला नारियल खराब हो जाए तो जल्द ही आपकी मनोकामनाएं पूरी होने वाली हैं।

रास्ते मे अगर दिखे शवयात्रा तो जरूर करे ये काम, हो जाएगी सभी मनोकामना पूरी

*ज्योतिष के अनुसार अगर नारियल फोड़ते समय आपका नारियल सही निकलता है तो उसे सभी में बांट देना चाहिए। हाँ क्योंकि करना बेहतर है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button