Rewa Crime News : वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन, बारात लेकर वापिस लौटा दूल्हा, जानें क्या है मामला

Rewa Crime News : वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन, Rewa जिले के शाहपुर थाना क्षेत्र के देबरा गांव में एक ऐसी घटना सामने आई है जहां एक गरीब लड़की और उसका परिवार दहेज की मांग को लेकर घुटनों के बल बैठ गया. (Rewa क्राइम न्यूज) कल विवाह समारोह के दौरान उस गांव के साकेत परिवार के घर बेटी की शादी के लिए जाने पर साकेत परिवार में मातम छा गया. इस समय बारात आती है, स्वागत किया जाता है, लेकिन जयमाला के बाद लड़के वालों  अचानक लड़की पक्ष के लोगों से दहेज की मांग करते हैं.

Rewa Crime News : वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन,

जब लड़की वालों ने दहेज देने से इनकार कर दिया तो लड़के वालों बिना शादी किए जयमाला के बाद बारात लेकर वापस आ गए। मामला शाहपुर थाना क्षेत्र के देवरा गांव का है यहां पर रहने वाली साकेत परिवार की बेटी की शादी हनुमना थाना अंतर्गत ढाबा गौतमान निवासी पवन साकेत से तय हुई थी. पूरा साकेत परिवार बेटी के शादी की खुशीयो में डूबा हुआ था,

Rewa Crime News : वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन,

Rewa Crime News : वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन, तय समय के अनुसार लड़के पक्ष के लोग बारात लेकर गांव भी पहुचे, जहां पर पहले तो द्वारचार की रश्में निभाई गई, बाद में जयमाला भी हुई. लेकिन चंद मिनटों बाद ही विवाह स्थल पर सन्नाटा छा गया,  जयमाला के बाद दहेज लालची लड़के वालों ने अचानक लड़की वालों से दहेज में 2 लाख कैश रकम के साथ एक बाइक की डिमांड कर दी. इतना सुनकर गरीब साकेत परिवार सन्न रह गया. 

Rewa Crime News : वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन,

दुल्हन के पिता ने दो लाख रुपये दहेज और बाइक देने से मना करने पर  लड़के वाले ने बारात वापस ले जाने की धमकी दी। इस समय साकेत परिवार ने लड़के वाले के सामने सिर झुकाकर हाथ जोड़ लिया, लेकिन लालची लड़के वाले के लोगों ने उनकी एक न सुनी और बारात लेकर लौट गए।

Rewa Crime News : वरमाला के बाद मंडप में इंतजार करती रही दुल्हन,

लड़की के पिता ने उन सभी को तिलक और कपड़े के लिए 1 लाख रुपये दिए। इसके बाद भी दहेज के लालची लोगों की मांग खत्म नहीं हुई। इस दौरान दोनों पक्षों के बीच मारपीट हुई तो स्थिति और बिगड़ गई और दोनों पक्षों में मारपीट शुरू हो गई। घटना में दोनों पक्ष घायल हो गए और दहेज अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया गया है।

इसे भी पढ़ें : Crime News : प्रेमिका की गला काटकर हत्या के बाद प्रेमी ने फांसी लगाकर जान दी

वहीं, दुल्हन व उसके परिजन सुबह होने से पहले थाने पहुंचे और लड़कों के खिलाफ दहेज अधिनियम के तहत कड़ी कार्रवाई की मांग की. बारात शाहपुर थाना क्षेत्र में आई। शादी समारोह के दौरान किसी बात को लेकर दोनों पक्षों में कहासुनी हो जाती है और फिर मारपीट हो जाती है।

इसे भी पढ़ें : UPSC Result: ये कैसे तय होता है कौन बनेगा IAS, IPS या फिर IFS? ये होता है इनमें अंतर…

खबर मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंच गई। उत्पीड़न की घटना में लड़के वालों की ओर से मुकदमा दर्ज किया गया है, वहीं दूसरी ओर लड़की द्वारा लगाए गए आरोपों के आधार पर दहेज कानून समेत अन्य धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है. आगे की जांच की जा रही है और उपलब्ध सूचना के आधार पर कार्रवाई की जाएगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button