त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में चढ़ी नागेश की पांचवीं बलि

बैतूल/आमला, 12 जुलाई । त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में पांचवीं बलि नागेश ठाकुर के रूप में चढ़ गई। नागेश ने सोमवार को अपने ही घर में फांसी का फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली।

दरअसल, नागेश गोलीकाण्ड को अंजाम देने वाले भानू प्रताप तोमर का भाई था। भानू ने शनिवार को तीन लोगों को गोली मारकर खुशकुशी कर ली थी। इसके बाद सोमवार को भानू के मंझले भाई नागेश ने भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। नागेश के आत्महत्या किए जाने से गुस्साए परिजनों ने नागेश का शव सड़क पर रखकर प्रदर्शन किया और पुलिस को भी खूब खरी-खोटी सुनाई।

यह भी पढ़ें –  ढाबे पर बदमाशों ने की मारपीट, आरक्षक की वर्दी फाड़ी

परिजनों ने आरोप लगाया कि पुलिस नागेश को प्रताडि़त कर रही थी जिसके चलते उसने यह कदम उठाया। इधर पुलिस का कहना है कि मृतक नागेश के पास से एक सुसाईड नोट भी बरामद हुआ है जिसमें उसने आत्महत्या करने का कारण वीडियो का मीडिया में वायरल होना उल्लेख किया है। बहरहाल मामला चाहे जो भी हो लेकिन इस त्रिकोणीय प्रेम प्रसंग में 5 वीं बलि भी नागेश के रूप में चढ़ गई है।

एक नजर में पूरा घटनाक्रम

प्राप्त जानकारी के अनुसार 10 जुलाई को आमला के 12 क्वार्टर क्षेत्र में आरोपी भानू ठाकुर ने पिस्टल से बरखा सोनी, लोकेश सोनी एवं लक्की पाल की गोली मारकर हत्या करने के बाद खुद भी आत्महत्या कर ली थी। चारों की अंत्येष्टि रविवार को 11 जुलाई को की गई थी। इस मामले में पुलिस कुछ लोगो से पूछताछ भी कर रही थी। सोमवार को आरोपित भानु ठाकुर के मंझले भाई नागेश ठाकुर जो कि उपनगरी बोडख़ी में चाय की दुकान चलाते है ने अपने घर में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। मौके पर पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद, एसडीओपी नम्रता सोंधिया भी पहुंची। एफ एसएल की टीम भी आई। शव का पीएम कराया और शव परिजनों को सौंप दिया गया।

यह भी पढ़ें – प्रेम प्रसंग के चलते नाबालिग जोड़े ने जहर खाया

सड़क पर शव रखकर किया प्रदर्शन

पोस्टमार्टम के बाद जैसे ही नागेश का शव परिजनों को दिया। परिजन पुलिस पर बिफ र पड़े और उपनगरी बोडख़ी के मेन मार्केट में मृतक नागेश ठाकुर के शव को रखकर चक्का जाम कर दिया। पुलिस के खिलाफ भी नारेबाजी की। मृतक नागेश ठाकुर की मां बेबी तोमर और भाभी राखी तोमर तथा भाई योगेश तोमर ने आत्महत्या का कारण पुलिस की प्रताडऩा बताते हुए पुलिस को खूब खरी-खोटी सुनाई। मृतक परिजनों का साथ देने आधा सैकड़ा से अधिक लोग भी मौके पर पंहुच गए थे। इसके बाद भारी पुलिस बल मौके पर पंहुचा और परिजनों को समझा बुझाकर सड़क पर से शव को हटाया जिसके बाद मृतक नागेश ठाकुर की अंत्येष्ठी स्थानीय मोक्षधाम में की गई।

बोली पुलिस डिप्रेशन में था नागेश

नागेश (28) पुत्र रामसिंग तोमर की आत्महत्या के बाद आमला पुलिस ने एक प्रेस नोट जारी किया जिसमें बताया कि नागेश ने सुबह 10 और 11 के बीच आत्महत्या की है उसकी जेब से एक सुसाईड नोट भी मिला है जिसमें उसने लिखा है कि मैं अपने भाई की मौत से बहुत परेशान हूं भाई का वीडियो मीडिया में आने से मेरी बहुत बदनामी हो रही है। अब मैं अपनी इच्छा से मर रहा हूं। पुलिस ने प्रेस नोट के माध्यम से बताया कि ऐसी घटना घटित न हो इसके लिए पुलिस द्वारा अभियान चलाया गया है जिसके अन्तर्गत इस घटना से जुड़े तीनों परिवार के सदस्यों की पुलिस द्वारा काउंसलिंग की जा रही है।

यह भी पढ़ें – MP में फिर हैवानियत : महिला के प्राइवेट पार्ट पर ब्लेड से हमला

मां की तबीयत बिगड़ी

उपनगरी बोडख़ी के वार्ड क्र.17 में रहने वाले भानु ठाकुर एवं उसके मंझले भाई नागेश ने तीन दिन के अंदर आत्महत्या कर ली। आज नागेश के शव को देखकर उनकी मां बेबी तोमर की भी तबीयत बिगड़ गई जिनका उपचार जारी है। गौरतलब है कि भानु ठाकुर तीन भाई थे अब परिवार की जिम्मेदारी बड़े भाई योगेश तोमर पर आ गई है। गौरतलब हो कि दो माह पूर्व ही मृतक नागेश ठाकुर के चाचा की भी कोविड से मृत्यु हो गई थी। परिवार में दो माह के अंदर ही तीन लोगों की मौत हो जाने से परिवार सदमे में है।

ट्रक खड़े हो जाने से चाय की दुकान चलाता था मृतक

जानकारों ने बताया कि मृतक ट्रक संचालित करता था लेकिन लॉकडाऊन के ट्रक खड़े हो जाने और आर्थिक तंगी होने की वजह से उसने बोडख़ी में ही एक चाय की दुकान डाल दी थी। मोहल्ले के लोगों ने उसे सुबह 10.30 बजे तक दुकान पर देखा। इसके बाद वह घर के बाहर बने दुकान से कुछ सामान लेने के लिए अंदर गया। करीब एक घंटे बाद 11.30 बजे उसका शव फांसी पर लटका मिला।

यह भी पढ़ें – आरक्षक को ग्राहक बनाकर भेजा, दो हथियार तस्कर दबोचे

इस संबंध में बैतूल पुलिस अधीक्षक सिमाला प्रसाद का कहना है कि चक्काजाम जैसी कोई घटना नहीं हुई है। शव देखकर उनकी मां रो रही थी जिसे उनके रिश्तेदारो ने समझाा लिया था। मृतक की अंत्येष्ठी भी हो गई है किसी भी प्रकार का हंगामा नहीं हुआ।

 

 

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button