लव जिहाद : तीन साल पहले मुस्लिम युवक से की थी शादी, संदिग्ध परिस्थितियों में मौत

गुना, 11 जुलाई । शहर की त्रिमूर्ति कॉलोनी में रहने वाली एक युवती की संदिग्ध परिस्थितियों में मौत हो गई। मामला लव जिहाद से जुड़ा सामने आ रहा है। युवती ने 3 वर्ष पूर्व ही घरवालों की मर्जी के बिना एक मुस्लिम युवक से शादी की थी। शुरुआती जांच में यह कहा जा रहा है कि युवती की मौत जहर से हुई है। जहर उसने खुद खाया या किसी ने उसे खिलाया यह अभी साफ नहीं हो पाया है। रविवार सुबह शव का पोस्टमार्टम किया गया। इस दौरान भारी पुलिसबल अस्पताल में मौजूद रहा। पुलिस की मौजूदगी में युवती का आनन-फानन में अंतिम संस्कार भी करा दिया गया।

जानकारी के अनुसार लगभग 3 वर्ष पूर्व गुना की त्रिमूर्ति कॉलोनी निवासी कीर्ति जैन शिवाजी नगर के मुस्लिम युवक वसीम कुरैशी के साथ गई थी। उस समय रात को 3 बजे उसको कर्नलगंज से लेकर आए थे, लेकिन एक माह के बाद वह दोबारा उसी मुस्लिम युवक के साथ चली गई, यह दोनों डेढ़ साल गुना से बाहर रहे। कीर्ति जैन को एक लड़की हो गई और वह वापस आकर कर्नलगंज में रहने लगे। कीर्ति जैन ने उस समय यूट्यूब पर एक वीडियो भी डाली थी, कि वह इस लड़के से अपनी मर्जी से शादी कर रही हूं। शनिवार शाम को युवती को एक निजी अस्पताल में ससुराल पक्ष के लोगों ने भर्ती किया। उनके द्वारा बताया गया कि युवती ने जहर खा लिया है। निजी अस्पताल में देर रात उसने दम तोड़ दिया। इसके बाद मौके पर पहुंची पुलिस व प्रशासन द्वारा उसे जिला अस्पताल लाया गया जहाँ शव का पीएम किया गया। शुरूआती तौर पर डॉक्टरों ने बताया कि युवती की मौत जहर की वजह से हुई है। युवती ने खुद जहर खाया या किसी ने उसे खिलाया, यह अभी साफ नहीं हो पाया है

यह भी पढ़ें –  5 हजार की उधारी नहीं चुकाने पर दोस्त ने ही कर दी कराटे खिलाड़ी की हत्या

हालांकि पुलिस ने इस मामले में आरोपी पति वसीम कुरेशी, ससुर जमीलउद्दीन, सास निशात कुरेशी, देवर नईमउद्दीन व देवर नदीम कुरेशी के विरुद्ध थाना कोतवाली गुना में अपराध क्रमांक 564/21 धारा 304बी, 498ए, 34 आईपीसी के तहत प्रकरण पंजीबद्ध किया गया है एवं मामले के आरोपी पति वसीम कुरेशी, ससुर जमीलउद्दीन, सास निशात कुरेशी व देवर नईमउद्दीन को गिरफ्तार कर लिया गया है।

एडिशनल एसपी टीएस बघेल ने बताया की थाना कोतवाली के कर्नलगंज में एक युवती की संदिग्ध मौत का मामला सामने आया है। कीर्ति जैन को वसीम कुरैशी बहला फुसलाकर भागकर ले गया था। दोनों ने शादी कर ली थी और शादी के बाद युवती ससुराल में ही रह रही थी। दोनों की एक बच्ची भी है। युवती के माता पिता से पता चला की उन्हें दहेज के लिए ससुराल पक्ष द्वारा परेशान किया जा रहा था। रविवार को जहरीला पदार्थ खाने से युवती की संदेहास्पद मौत हो गयी। पुलिस ने मार्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें – रीवा में युवती का अश्लील वीडियो बना कर पहले रेप फिर परिवार को भी भेजा पोर्न क्लिप

दहेज के लिए करते थे प्रताडि़त

युवती की मौत की सूचना उसके मायके पक्ष के लोगों को दी गयी तो वे भी जिला अस्पताल पहुँच गए। यहाँ पुलिस ने युवती की माँ और भाई के बयान दर्ज किये। युवती के भाई कुलदीप जैन ने ससुराल पक्ष पर दहेज के लिए प्रताडि़त करने का आरोप लगाया। उसने बताया कि वसीम कुरैशी नाम का लड़का उसे 3 साल पहले बहला-फुसला कर ले गया था। जबरदस्ती धर्म परिवर्तन कर उससे शादी कर ली थी। अभी पैसे की मांग कर रहे थे। युवती के भाई ने आरोप लगाया कि उसके ससुराल पक्ष के लोगों ने ही उसे जहर देकर मारा है।

आनन- फानन में हुआ अंतिम संस्कार

पुलिस ने अस्पताल में पीएम के तुरंत बाद युवती के शव का उसके परिवार वालों द्वारा अंतिम संस्कार करवा दिया। मामला गंभीर होने के चलते पुलिस अस्पताल से शव और उसके परिजनों को लेकर सीधे बूढ़े बालाजी स्थित मुक्तिधाम पहुंची और अपनी मौजूदगी में ही अंतिम संस्कार कराया। इसके बाद ससुराल पक्ष के लोग बड़ी संख्या में इकट्ठे होकर कोतवाली पहुँच गए। उनका कहना था की जब लड़की ससुराल में रह रही थी और उसने हाई कोर्ट तक में ये कहा था कि उसने शादी कर ली है तो पुलिस ने कैसे उसका हिन्दू रीति से अंतिम संस्कार करा दिया। इसको लेकर वहां हंगामा शुरू हुआ तो पुलिस ने लाठीचार्ज कर उन्हें तितर-बितर कर दिया।

यह भी पढ़ें – MP : पति सो गया तो पत्नी ने बुलाया आशिक और फिर …

चार बार में भी नहीं जली चिता

मामला ज्यादा बड़ा न बने इसलिए पुलिस न जल्दी ही शव का अंतिम संस्कार करने की तैयारी कर ली। जल्दबाजी में कुछ तैयारियां भी नहीं हो पायीं। युवती के भाई और कुछ परिजनों ने उसका अंतिम संस्कार किया। लेकिन वहां स्थिति और खराब हो गयी। तैयारियां न होने के कारण युवती के शव का ठीक से अंतिम संस्कार भी नहीं हो पाया। चार बार चिता में आग लगाने के बाद भी वह नहीं जली। न तो चिता में डालने के लिए घी था और न ही कपूर। चार पर प्रयत्न करने के बाद बाजार से जब एक घंटे बाद घी और कपूर आया तब जाकर युवती की चिता जल पायी।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button