MP में नसे की बड़ी खेप जब्त

अनूपपुर, 10 जुलाई । भालूमाड़ा थाना के फुनगा चौकी क्षेत्र में बीती देर रात पुलिस ने उड़ीसा से आ रही गांजे की बड़ी खेप पकड़ने में सफलता हासिल की है। पुलिस ने चार आरोपितों को गिरफ्तार कर उनके कब्जे से 6 क्विंटल 83 किलो गांजा अनुमानित कीमत 50 लाख का जब्त किया गया। गांजा मेटाडोर वाहन में सब्जी के बीच बोरियों से ढंककर रखा गया था। इस दौरान वाहन की रैकी कर रहीं कार सहित दोनों वाहनों को भी जब्त किया गया। गांजा उड़ीसा से डिलेवरी देने के लिए बदरा भेजा गया था, लेकिन गलती से वह फुनगा पहुंच गया था।

भालूमाड़ा थाना प्रभारी हरिशंकर शुक्ला ने बताया कि फुनगा चौकी के पास शनिवार देर रात पुलिस वाहनों की जांच कर रही थी, चमन चौक में बिना नंबर की कार व उसके पीछे वाहन पुलिस को देखते ही दोनों वाहन भागने लगे। जिस पर पुलिस ने संदेह के आधार पर पीछा किया, वाहन क्रमांक ओडी 14 व्ही 0343 को पुलिस ने कुछ ही दूरी पर पकड़ लिया तथा बिना नंबर की कार अंधेरा का फायदा उठाते हुए जंगल से भाग निकले। वाहन की तलाशी में सब्जियों के बोरी के नीचे भारी मात्रा में गांजा के पैकेट मिले। जिसके बाद पुलिस ने मौके पर ही वाहन चालक 46 वर्षीय राजेश सिंह पुत्र स्व. रामरतन सिंह निवासी गोपूबंदी पाली तथा 35 वर्षीय रघुनाथ साहू पुत्र स्व. लखन लाल निवासी डेली मार्केट दोनों थाना प्लांट साईड जिला सुंदरगढ़ उड़ीसा को मौके से गिरफ्तार किया।

यह भी पढ़ें  –  बाइक से गिरने पर पत्नी की मौत तो पति पर हत्या का मामला दर्ज

आरोपितों से पूछताछ गांजा मो. रिजवान तथा सत्येन्द्र पटेल का होना बताया, पुलिस मो. रिजवान के घर पहुंची, जहां रैकी कर रही कार खड़ी थी, जिस पर 45 वर्षीय मो. रिजवान पुत्र पिता मो.इजराइल निवासी जमुना गेट तथा 35 वर्षीय सत्येन्द्र पटेल पुत्र रामचरण पटेल निवासी ग्राम छिलपा को गिरफ्तार करते हुए कर को जब्त कर तलाशी लेने पर 72 किलो गांजा मिला, साथ ही रिजवान की तलाशी लेने पर उसके पर्स से वाहन के चालक राजेश सिंह का ओरिजनल ड्राईविंग लायसेंस मिला। पुलिस ने बताया की मो0 रिजवान एवं सत्येन्द्र पटेल के खिलाफ गांजा के कई प्रकरण पूर्व में भी दर्ज है।

6 क्विंटल 83 किलो गांजा किया गया जब्त

पुलिस ने बताया कि ट्रक क्रमांक की तलाशी में गांजा मिला जिसका वजन 6 क्विंटल 11 किलो अनुमानित कीमत 42 लाख तथा बिना नंबर की कार से 72 किलो गांजा का अनुमानित कीमत 8 लाख कुल 6 क्विंटल 83 किलो कीमत 50 लाख रुपये था। जिसे जब्त करते हुए चारो आरोपियों के खिलाफ 20 बी एनडीपीएस एक्ट के तहत कार्यवाही की गई है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button