फिरोजाबाद: अन्तरराज्यीय गैंग के पांच तस्कर गिरफ्तार, डेढ़ करोड़ का गांजा बरामद

फिरोजाबाद, 13 जुलाई । पचोखरा थाना पुलिस व सर्विलांस टीम ने अन्तरराज्यीय स्तर पर मादक पदार्थ की तस्करी कर रहे पांच तस्करों को पकड़ा है। इनके पास से पुलिस को 400 किलोग्राम गांजा बरामद किया है, जिसकी अन्तरराष्ट्रीय बाजार में कीमत करीब डेढ़ करोड़ रुपये है।

मंगलवार को खुलासा करते हुए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार ने बताया कि फिरोजाबाद एवं आस-पास के जनपदों में उड़ीसा राज्य से तस्करी कर गांजा की बड़ी खेप की सप्लाई किये जाने की सूचनायें मिल रही थी। गांजा तस्करी करने वाले गैंगों पर कार्रवाई के लिये पुलिस टीमों का गठन किया गया था।

उन्होंने बताया कि थाना पचोखरा प्रभारी हरवेंद्र मिश्रा व सर्विलांस टीम के उपनिरीक्षक विक्रांत तोमर को सूचना प्राप्त हुई कि गांजा तस्करी करने वाले अन्तरराज्यीय गैंग के कुछ सदस्य ट्रक से उड़ीसा राज्य से गांजा की तस्करी कर थाना पचोखरा क्षेत्र में एत्मादपुर से निहाल सिंह की पुलिया को आने वाले रोड पर स्थित सरिया फैक्ट्री के पास सप्लाई करने वाले हैं। इस सूचना पर पुलिस टीमों ने घेराबंदी की और अन्तरराज्यीय गैंग के सदस्य प्याज की बोरियों के नीचे छिपाकर लाये गये गांजा को ठिकाने लगाने के लिए जैसे ही इकट्ठे हुये कि तभी दबिश देकर गैंग के पांच सदस्यों पकड़ लिया।

पकड़े गए तस्कर आगरा निवासी विनय प्रताप सिंह, अलीगढ़ निवासी नीरज चौधरी, हाथरस का चंद्रमोहन, आगरा का देवेन्द्र और बुलंदशहर निवासी गौरव चौधरी को गिरफ्तार किया है। मौके से एक होण्डा सिटी कार भी पकड़ी गई है।

एसएसपी ने बताया कि पूछताछ में अभियुक्त विनय कुमार ने बताया कि हम लोग एक सुसंगठित गैंग चलाते हैं, जिसमें सभी लोगों के कार्य अलग-अलग हैं। पुलिस ने आरोपितों को जेल भेज दिया।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button