फोटो खिंचकर युवती को ब्लेकमेल कर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव बनाया, युवती की शिकायत पर पुलिस ने बनाया प्रकरण

रतलाम,15 जुलाई। एक दलित युवती को ब्लेकमेल कर धर्म परिवर्तन करवाने के प्रयास के मामले में आरोपी उस्मान पिता इदरीश कुरैशी के खिलाफ फरियादिया की शिकायत पर थाना दीनदयाल नगर में धारा 354,354(घ),384,506 भादवि 3(1)(डब्ल्यू)(आई),3 (2)(वीए)एससीएसटी एक्ट व 3 म.प्र. धर्म स्वतंत्रता अधिनियम के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

जानकारी के अनुसार दीनदयाल नगर क्षेत्र की इक्कीस वर्षीय युवती ने पुलिस को बताया कि उसके मोहल्ले में रहने वाला आरोपी उस्मान पिता इदरीस कुरैशी पिछले करीब दो वर्ष से उसके पीछे पड़ा हुआ था। एक ही मोहल्ले में रहने के कारण युवती की आरोपी से साधारण जान पहचान थी। करीब दो वर्ष पूर्व आरोपी उस्मान ने युवती से कहा कि वह उसे पसन्द करता है।

इसी दौरान एक दिन आरोपी उस्मान पीड़ित युवती को किसी बहाने से एक ज्यूस सेन्टर में लेकर गया और वहां के बन्द केबिन में उसने युवती के साथ आपत्तिजनक हरकतें की और आपत्तिजनक फोटो भी खींच लिए। आपत्तिजनक फोटो खींचने के बाद आरोपी उस्मान युवती पर शादी करने के लिए दबाव बनाने लगा,जबकि वह पहले से ही शादीशुदा है।

आरोपी हर बात में उसे फोटो वायरल करने की धमकी देता था। विगत 8 जुलाई को आरोपी ने पीड़िता को एक कागज पर हस्ताक्षर करने को कहा। उसने कहा कि वह शादी के लिए कागज तैयार करवा रहा है,लेकिन जब पीड़िता ने कागज को पढा तो उसे पता चला कि इस कागज में लिव इन रिलेशनशिप में रहने की बात लिखी हुई थी। युवती ने इस कागज पर साइन करने से इंकार किया तो आरोपी ने उसे फिर से फोटो वायरल करने की धमकी दी और धमकी देकर युवती से कागज पर साईन करवा लिए।

साइन करवाने के बाद आरोपी ने युवती से कहा कि उसके साथ रहने के लिए युवती को अपना धर्म बदल कर मुस्लिम धर्म अपनाना पडेगा। पूरे घटनाक्रम से डरी हुई युवती ने यह बात अपने अभिभावकों को बताई और माता पिता के साथ पुलिस के पास पंहुची। पुलिस ने प्रकरण दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button