भोपाल: चोरी के शक में युवक को पैर बांधकर पीटा, आयोग ने मांगा जवाब

भोपाल, 19 जुलाई। मध्यप्रदेश मानव अधिकार आयोग ने प्रदेश के शिवपुरी जिले में एक युवक को चोरी के शक में पैर बांधकर पीटे जाने पर संज्ञान लिया है। इस संबंध में आयोग ने पुलिस अधीक्षक, शिवपुरी से पीड़ित युवक परमानन्द की मेडिकल रिपोर्ट के साथ तीन सप्ताह में जवाब मांगा है।

आयोग ने पुलिस अधीक्षक से यह भी पूछा है कि क्या मामले की एफआईआर दर्ज कर ली गई है या नहीं? क्या आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है या नहीं?

मानव अधिकार आयोग द्वारा दी गई जानकारी के अनुसार शिवपुरी जिले के बरौदी गांव में ढाबे पर काम करने वाले एक युवक परमानन्द प्रजापति को बीते शनिवार की सुबह दस बजे तीन युवक घर से अपने संग ले गये।

परमानन्द का कहना है कि बरौदी रोड पर ढाबा चलाने वाले राजकुमार लोधी, अवधेश लोधी और अजय लोधी ने उसपर कच्ची शराब चोरी करने का आरोप लगाया। रस्सी से उसके दोनों पैर बांध दिये। इसके बाद सी-ड्रिल पर पैर रखकर उसके तलवों पर बेरहमी से डंडे मारे। चिल्लाने पर उसके मुंह में कपडा ठूंस दिया और इन्ही में से किसी ने उसकी वीडियो भी बना ली।

इसी बीच गांव के अन्य लोग मौके पर आ गये, तो हमलावरों ने परमानन्द को छोड़ दिया। घटना के बाद परमानन्द जैसे-तैसे अमोला थाने पहुंचा और थाना प्रभारी को उसके साथ हुये अमानवीय व्यवहार की जानकारी दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button