सिंगरौली में कातिल पत्नी गिरफ्तार, इस विवाद में कर दी थी पति की हत्या

सिंगरौली 25 अगस्त। जिले के जियावन थाना क्षेत्र अंतर्गत सर्वो खोरापान टोला में गत 23 अगस्त को वंशलाल बैगा की निर्मम हत्या की गयी थी। जियावन पुलिस मामला दर्ज करते हुए मामले को विवेचना में लेते हुए मंगलवार को पति की हत्या करने वाले कातिल पत्नी को गिरफ्तार कर लिया है।

पुलिस सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार 23 अगस्त को फरियादी संतलाल बैगा पिता जमाहिर बैगा उम्र 46 वर्ष निवासी सर्वो खोरापान टोला थाना जियावन का सूचना दिया कि सुबह 6 बजे अपने बहन सोनी के घर पहड़ी तरफ चला गया था लड़का सुबह 9-10 बजे लड़का वीरेन्द्र ने बताया कि वंशलाल बैगा अपने घर के ओसारी में मरा पड़ा है मृतक के जबड़ा एवं सिर में चोट लगी है।

सूचना मिलते ही मर्ग सदर पंजीबद्ध कर घटना की सूचना से तत्काल पुलिस अधीक्षक वीरेन्द्र कुमार सिंह व एसडीओपी आशुतोष द्विवेदी को अवगत कराया गया। जिस पर तत्काल पुलिस टीम ने घटना स्थल पहुंच घटना का बारीकी से निरीक्षण कर मृतक वंशलाल बैगा के शव का पीएम अस्पताल देवसर से कराया गया। सूचनाकर्ता व गवाहानों से घटना के संबंध मे सरगर्मी से पूछताछ किया वंशलाल बैगा अपनी दूसरी औरत सुरतनिया से आए दिन शराब पीकर वाद-विवाद करता रहता था घटना 23 अगस्त को सुबह 7 बजे घर से गेंहू लेकर गांव तरफ गया और शराब पीकर आया और घर मे पत्नी सुरतनिया बैगा सरपत की बढऩी बनाने में लगी थी पत्नी से बढऩी छुडाकर फेंकने लगा।

जिससे मृतक के हाथ में सरपत के पत्ती से कट गया तो कटोरा में रखी भाजी रोटी पत्नी के उपर फेंक दिया और घर के ओसारी मे बैठ गया तो पत्नी सुरतनिया बैगा गुस्से मे आकर पटउ वाले घर से लकडी का मूसर लेकर हत्या करने की नियत से अपने पति मृतक वंशलाल बैगा के जबडा व सिर मे लकड़ी के मूसर से मारी जिससे उसके सिर मे चोंटे लगी खून बहने लगा और घर के ओसारी मे मृतक की मृत्यु हो गया जो मृतक की पत्नी की कृत्य धारा सदर 302 ताहि का दण्डनीय अपराध पाए जाने पर मामला पंजीबद्ध कर फरियादी व साक्षीगणों पूछताछ कर संदेहिया सुरतनिया बैगा पति स्व. वंशलाल बैगा उम्र 50 वर्ष निवासी सर्वो खोरापान टोला को पुलिस अभिरक्षा में लेकर पूछताछ की गयी जहां उसने जुर्म स्वीकार कर लिया जिसे पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उक्त कार्रवाई में निरीक्षक नेहरू सिंह खण्डाते, सउनि आरडी बंसल, प्रआर तेजबहादुर सिंह, म.प्र.आर.संतोषी सिंह,किरण सिंह,आर संतोष का महत्वपूर्ण योगदान रहा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button