snn

दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर गांव में उत्पात, पुलिस तैनात

सागर, 24 जनवरी (हि.स.)। जिले के बंडा थाना क्षेत्र के गनयारी गांव में रविवा दलित दूल्हे की शाम बरात रवाना होने से पहले अनसूचित जाति का एक दलित दूल्हे घोड़े पर गांव से निकला। दलित दूल्हे की बरात जाने के बाद गांव में कुछ असामाजिक तत्वों ने वाहनों में तोड़फोड़ की। इससे तनाव की स्थिति निर्मित हो गई। एसपी तरुण नायक ने मौके पर पुलिस बल भेजा जो गांव में तैनात है। इस सिलसिले में चार लोगों के खिलाफ नामजद तथा 15-20 अज्ञात लोगों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है।

प्राप्त जानकारी के मुताबिक बंडा थाना क्षेत्र के गनयारी गांव में अनुसूचित जाति वर्ग के देवेंद्र कुमार की रविवार को दलित दूल्हे की बरात जानी थी। विवाह आयोजन की जानकारी भीम आर्मी को थी। भीम आर्मी को बताया गया था कि आज तक गनयारी गांव में कोई भी अजा वर्ग का दूल्हा घोड़े से नहीं निकला है। इसकी खबर लगने पर भीम आर्मी ने देवेंद्र की बरात घोड़े पर निकालने का निर्णय लिया।

दलित दूल्हे के घोड़ी चढ़ने पर गांव में उत्पात, पुलिस तैनात

भीम आर्मी के जिला अध्यक्ष धर्मेद्र दूल्हे की बरात घोड़े से निकालने की सूचना एसपी को देते हुए कार्यकर्ताओं सहित गनयारी गांव पहुंच गए। जहां उन्होंने पुलिस की मौजूदगी में देवेंद्र कुमार को घोड़े पर बिठाकर जुलूस निकाला। इसके बाद बरात रवाना हो गई। बरात जाने के बाद अज्ञात तत्वों ने वाहनों में तोड़फोड़ कर उपद्रव फैलाया। इससे गांव में तनाव की स्थिति बन गई।

न्यूड पार्टियां करता था बिल्डर, दोस्तो के साथ पत्नी के प्राइवेट पार्ट को सिगरेट से भी दागा

सूचना मिलते ही एसपी तरुण नायक ने मौके पर पुलिस बल को भेजा। वहीं चार लोगों सहित 15 से 20 अज्ञात लोगों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया है। सोमवार सुबह तक भी गांव में तनाव की स्थिति बनी हुई और पुलिस बल तैनात है। बंडा थाना प्रभारी मानस द्विवेदी का कहना है कि रात में अज्ञात तत्वों ने वाहनों में तोड़फोड़ की है। चार लोगों की की पहचान कर ली गई है, उन्हें गिरफ्तार कर लिया गया है। गांव में एहतियात के तौर पर पुलिस बल तैनात है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button