Mukesh Ambani के ड्राइवर की सैलरी जान कर रहे जाओगे दंग, यहां नौकरी भी राजा

मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के पास खुद का प्राइवेट हेलीकॉप्टर (Private Helicopter)के साथ ही 500 से भी ज्यादा गाड़िया है। मुकेश अम्बानी एक ऐसा नाम है जिन्होंने लगातार मेहनत कर अपने नाम का सिक्का जमाया है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की गिनती देश (India) में ही नहीं बल्कि पूरे विश्व के सबसे अमीर आदमियों में की जाती है। इनका घर भी दुनिया के सबसे महंगे घरों में से एक है। सभी कार्स को पार्क करने के लिए उनके 27 मंजिला घर एंटीलिया (Antilia) में से 7 मंजिल में कार्स पार्क होती है। इनका घर किसी स्वर्ग से कम नहीं है। क्योंकि इनके घर में हर चीज की सुविधा है।

Photo By Google

कैसे चुनते हैं अपना ड्राइवर

ड्राइवर बनने के लिए इन्हे कई सारी कठिन परीक्षाएं देनी होती है। जो शायद ही कोई कर पाए। ड्राइवर इनकी कम्पनीज चुनती है। उनकी परीक्षा में कंपनी देखती है कि क्या ड्राइवर (Driver) हर सिचुएशन को आराम से हैंडल कर सकते हैं। अगर कोई व्यक्ति किसी भी परिस्थिति का अच्छे से सामना करता है तो इसके बाद ही उसे अंबानी फैमिली (Family) का ड्राइवर बनाया जाता है।

Photo By Google

वह ये चेक करते हैं कि जो व्यक्ति कार चला रहा है, उसकी ड्राइविंग के साथ-साथ आईक्यू लेवल, स्मार्टनेस और कुछ योग्यता होना जरुरी है और देखा जाता है कि ड्राइवर का कोई क्रिमिनल बैकग्राउंड (Criminal Background)तो नहीं है, और इन्हे ट्रेनिंग भी दी जाती है। इस से आप अंदाजा लगा सकते हो कि मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) का ड्राइवर बनना कितना मुश्किल काम है। आपको बता दें अंबानी के घर एंटीलिया में 600 से भी अधिक नौकर है और मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने नौकरों से एक परिवार की तरह ही बात करते हैं।

इसे भी पढ़े- Mukesh Ambani Offer: मुकेश अम्बानी बन गए रातों-रात देश के बच्चों के भगवान, देगें इस दिवाली सभी बच्चों को मात्र 15 हज़ार रुपए में ये ग़ज़ब का लैपटॉप

Photo By Google

ड्राइवर की सैलरी

सोशल मीडिया पर मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के साथ-साथ उनका ड्राइवर भी वायरल हो रहा है। मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) अपने ड्राइवर को काफी अच्छी सैलरी देते हैं। मुकेश अंबानी अपने एक ड्राइवर को हर महीने 2 लाख से अधिक सैलरी देते हैं। इस तरह पूरे साल में इन ड्राइवर्स की सैलरी 24 लाख से अधिक हो जाती है। किसी ड्राइवर के लिए इतनी सैलरी मिलना बहुत बड़ी बात है।

Photo By Google

इसके अलावा ड्राइवर्स को और भी कई बेनिफिट दिए जाते हैं जैसे उनका जीवन बिमा और उनके बच्चों को अमेरिका में पढ़ने का मौका दिया जाता है। लेकिन ये चीज उनको इतनी आसानी से नहीं मिलती है इन्हे भी बहुत कठिन परिश्रम करना पड़ता है।

Article By Chanda

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button

Adblock Detected

Please off your adblocker and support us