Yamaha ने Fz का 2022 एडिशन किया भारत में लांच , जाने कीमत और फीचर्स

Yamaha Motor India ने इस साल की शुरुआत में अपनी लोकप्रिय मोटरसाइकिल FZ का नया 2022 संस्करण लॉन्च किया है। कंपनी ने इसे 2022 FZS-Fi नाम दिया है। दरअसल पिछले दो साल ऑटोमोबाइल कंपनियों के लिए खराब साबित हुए हैं और कंपनियां पिछले साल के घाटे की भरपाई के लिए एक के बाद एक नई गाड़ियां लॉन्च करने में लगी हैं. इसी कड़ी में जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी यामाहा मोटर इंडिया ने कदम बढ़ाया है

दरअसल, अगर आप स्पोर्ट्स बाइक लवर (Sports bike lover) हैं तो जान लें कि जापानी ऑटोमोबाइल कंपनी यामाहा मोटर इंडिया ने सोमवार को अपनी पॉपुलर फुल-फीचर्ड मोटरसाइकिल FZ का नया 2022 वर्जन भारत में लॉन्च कर दिया। कंपनी ने इसे 2022 Yamaha FZS-Fi के तौर पर लॉन्च किया है। अगर आप इस बाइक को खरीदने का प्लान कर रहे हैं तो पता कर लें कि Yamaha कंपनी ने इस नए मॉडल की शुरुआती एक्स-शोरूम कीमत 1,15,900 रुपये रखी है. हालांकि, यह बेस मॉडल की एक्स-शोरूम कीमत है। वहीं, इसके डीएलएक्स वेरिएंट की एक्स-शोरूम कीमत 1,18,900 रुपये रखी गई है।

यह भी पढें : अंबानी परिवार को रणवीर सिंह ने दिया करोड़ों का झटका, पढ़िए कैसे

Yamaha 2022 FZS-Fi की विशेषताएं

आपको बता दें कि जापान की वाहन निर्माता कंपनी यामाहा मोटर इंडिया ने सोमवार को अपनी नई 2022 Yamaha FZS-Fi मोटरसाइकिल को देश में लॉन्च करते हुए इसके खास फीचर्स की जानकारी दी. कंपनी के मुताबिक 2022 FZS-Fi में LED taillights, Bluetooth connectivity, single channel ABS, rear disc brake system दिया गया है, इस बाइक को multi-function LCD instrument cluster, LED headlights, lower engine guard के साथ लॉन्च किया गया है. LED Flashers Dlx वेरिएंट में दिया गया है। हालांकि बेस मॉडल के साथ ऐसा नहीं है। DLX वैरिएंट विभिन्न graphicsp Black and Metallic Deep Red colours के साथ पेश किया गया है।

यामाहा 2022 FZS-Fi का इंजन

Yamaha की नई 2022 FZS-Fi बाइक के दोनों वेरिएंट्स में BS-6 कंप्लेंट 149cc सिंगल-सिलेंडर इंजन है। यह इंजन 7,250rpm पर 12.2 bhp की मैक्सिमम पावर और 5,500rpm पर 13.3Nm का मैक्सिमम टॉर्क जेनरेट करने में सक्षम है।

सतना न्यूज डेस्क

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button