दीवार पर टांगने वाला दुनिया का पहला Air Cooler, दिखने में हूबहू AC जैसा; कीमत ₹10 हजार से भी कम

देश में गर्मी जोर-शोर से चल रही है। ऐसे में अगर आप Cooler का पंखा या एसी खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो इसे जल्दी खरीद लें, क्योंकि हाल ही में आई एक रिपोर्ट में कहा गया है कि उपभोक्ता इलेक्ट्रॉनिक्स कंपनियां बढ़ती लागत को देखते हुए कीमतें बढ़ाने की तैयारी कर रही हैं। इलेक्ट्रॉनिक्स उत्पादों की कीमतों में 8% से 10% की वृद्धि होगी।

गर्मी के चलते कुली की दुकान में रौनक आने लगी है. अगर आप Cooler खरीदने की सोच रहे हैं तो आज हम आपको एक ऐसे Cooler के बारे में बताने जा रहे हैं जो बिल्कुल एसी जैसा दिखता है। पहली नजर में कोई नहीं पहचान पाएगा कि Cooler है या एसी। अच्छी बात यह है कि कीमत बाजार में उपलब्ध पारंपरिक Cooler के समान ही है। दरअसल, हम बात कर रहे हैं सिम्फनी क्लाउड की। कंपनी का दावा है कि यह दुनिया का पहला Cooler है जिसे आप एसी की तरह दीवार पर टांग सकते हैं। यानी Cooler की कीमत पर एसी का अहसास। इसके अलावा, इसमें कई दिलचस्प विशेषताएं हैं। तो आइए विस्तार से बात करते हैं इस प्राइस-फीचर के बारे में…

सबसे पहले बात करते हैं इससे होने वाले फायदों के बारे में…

दीवार पर टांगने वाला दुनिया का पहला Air Cooler, दिखने में हूबहू AC जैसा; कीमत ₹10 हजार से भी कम
photo by google

विस्तार योग्य पानी की टंकी: यह एयर Cooler 15L की विस्तारित पानी की टंकी के साथ आता है और आपके कमरे को तेज़ी से ठंडा करने में आपकी मदद करने के लिए 15m² (160 वर्ग फीट) के कमरे के लिए पर्याप्त है।

कूलिंग पैड: यह सिम्फनी क्लाउड एयर Cooler 3-साइड कूलिंग पैड के साथ आता है, जो निरंतर एयरफ्लो प्रदान करता है। यह कूलर छोटे से मध्यम आकार के घरों को प्रभावी ढंग से ठंडा कर सकता है।

इलेक्ट्रॉनिक ह्यूमिडिटी कंट्रोल: कूलर में हाई-परफॉर्मेंस डीह्यूमिडिफाइंग सिस्टम है जो कमरे में नमी के स्तर को जल्दी और कुशलता से नियंत्रित कर सकता है ताकि आपको हमेशा ठंडी और ताजी हवा मिल सके।

रिमोट कंट्रोल: इसका इंटेलिजेंट रिमोट सिस्टम रिस्टोर फंक्शन के साथ आता है, जो आपको इस एयर कूलर को दूर से नियंत्रित करने में मदद करता है। इसके अलावा, यह रिमोट आपको अपनी सुविधानुसार 10 घंटे तक का टाइमर सेट करने की अनुमति देता है, जिससे आपको अपना मासिक बिजली बिल बचाने में मदद मिलती है।

आई-प्योर टेक्नोलॉजी: आई-प्योर तकनीक और एलर्जी फिल्टर, गंध फिल्टर, बैक्टीरिया फिल्टर, पीएम 2.5 वॉश फिल्टर और डस्ट फिल्टर जैसे मल्टीस्टेज शुद्धिकरण फिल्टर के लिए धन्यवाद, यह एयर कूलर न केवल ठंडी हवा बल्कि स्वच्छ और स्वस्थ हवा भी प्रदान करता है।

खाली पानी की टंकी अलार्म: यदि टैंक में पानी का स्तर बहुत कम है तो स्वचालित रूप से आपको सचेत कर देगा। यह सुविधा मोटर क्षति को रोकती है और यह भी सुनिश्चित करती है कि आप बिना किसी परेशानी के ठंडी हवा का आनंद ले रहे हैं।

दीवार पर टांगने वाला दुनिया का पहला Air Cooler, दिखने में हूबहू AC जैसा; कीमत ₹10 हजार से भी कम
photo by google

ऑटो-क्लीनिंग फ़ंक्शन: यह फ़ंक्शन टैंक के अंदर जमा हुए गंदे पानी से छुटकारा पाने में मदद करता है।

एसएमपीएस तकनीक: आपके क्षेत्र में बार-बार वोल्टेज उतार-चढ़ाव की स्थिति में, इस एयर कूलर की एसएमपीएस तकनीक कूलर को नुकसान से बचाने के लिए स्वचालित रूप से कूलर को बंद कर देती है।

इन्वर्टर पर चलता है: आप बिजली के बिना भी ठंडी हवा का आनंद ले सकते हैं क्योंकि यह कूलर आपके घर के इन्वर्टर में सबसे अच्छा काम कर सकता है।

मैजिक फिल: यह फीचर टैंक की पानी की स्थिति के बारे में जानकारी प्रदान करता है। यह पानी की टंकी को अपने आप भर देता है, जो काफी सुविधाजनक है।

सिम्फनी क्लाउड 15: एयर कूलर की कीमत कितनी है?
आधिकारिक साइट पर इस एयर कूलर की एमआरपी ₹14,999 है, लेकिन कंपनी इसे पूरे 33% छूट के साथ केवल ₹9,999 में बेच रही है। कंपनी कूल और फ्री होम डिलीवरी पर 1 साल की स्टैंडर्ड वारंटी दे रही है।

Mahindra Cars Price April 2022: महज 2 मिनट में पढ़ें महिंद्रा की सभी 10 गाड़ियों की नई कीमतें

लेकिन अगर आप इसे किसी ई-कॉमर्स साइट से खरीदते हैं तो यह महंगा हो सकता है, क्योंकि यह फ्लिपकार्ट पर ₹13,499 और अमेज़न पर ₹13,699 में बिकता है। इसलिए बेहतर होगा कि आप इसे कंपनी की साइट से ही खरीदें।

पोर्टेबल Fan: गर्मी में बिजली चली जाने पर भी अब नो टेंशन! बिना लाइट के 10 घंट चलेगा ये फैन

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

Back to top button