1 नवम्बर से इन स्मार्टफोन्स में बंद हो जायेगा व्हाट्सप्प, देखे कही लिस्ट में आपका फोन तो नहीं है

WhatsApp से जुडी बड़ी खबर

डेस्क रिपोर्ट 25 अक्टूबर: दुनियाभर में करोड़ों लोग WhatsApp का इस्तेमाल कर रहे हैं. ऐसे में अगर किसी कारण से आपके फ़ोन में व्हाट्सएप बंद हो गया है तो आप जरूर चौंक जाएंगे। लेकिन आपको बता दें कि अगर आप 1 नवंबर तक कंपनी के इन नियमों का पालन नहीं करते हैं तो आपका व्हाट्सएप बंद कर दिया जाएगा। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग ऐप व्हाट्सएप ने घोषणा की है कि वह 1 नवंबर से कई स्मार्टफोन पर काम करना बंद कर देगा। एक बार अगर आपका व्हाट्सएप बंद हो गया है, तो आप अपने पुराने स्मार्टफोन से संदेश, तस्वीरें या वीडियो नहीं देख सकते हैं।

इस वजह से इन फोन्स पर WhatsApp काम नहीं करेगा
अगर आपका फोन पुराने ऑपरेटिंग सिस्टम पर चल रहा है, तो आप जल्द ही अपने फोन में व्हाट्सएप चलाना बंद कर सकते हैं। यदि ऐप डेवलपर्स पर भरोसा किया जाए, तो जिन्होंने अपने स्मार्टफोन को अपडेट नहीं किया है, वे व्हाट्सएप तक पहुंच खो सकते हैं।

व्हाट्सएप पुराने Android डिवाइस पर वर्जन 4.0.4 या उससे कम के साथ उपलब्ध नहीं होगा। जो लोग अपडेट नहीं करते हैं उन्हें या तो नया स्मार्टफोन खरीदना होगा या व्हाट्सएप के अलावा किसी अन्य एप्लिकेशन की तलाश करनी होगी। 1 नवंबर, 2021 से WhatsApp केवल Android 4.1 (या उच्चतर), iOS 10 (या उच्चतर) और iOS 2.5.0 (या उच्चतर) चलाने वाले स्मार्टफ़ोन पर काम करेगा। इसका मतलब है कि पुराने ओएस वर्जन पर चलने वाले डिवाइस पर व्हाट्सएप बंद हो जाएगा।

डेस्क रिपोर्ट

ख़बरें पूरे विंध्य की http://satnanews.net/

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button